इस राज्य में बीते दो दिनों में एक लाख से अधिक लोगों का किया गया कोरोना टेस्ट

कोरोना संक्रमण को काबू करने के लिए ओडिशा गवर्नमेंट ने अपनी कमर जोरो से कस ली है. ओडिशा गवर्नमेंट ने बीते दो दिनों में 1 लाख से अधिक लोगों का कोरोना का परीक्षण कर लिया है. प्रदेश गवर्नमेंट कोरोना को काबू करने और उसमें सुधार लाने की प्रोसेस पर अधिक जोर दे रही है.

प्रदेश गवर्नमेंट जल्द ही एक मिलियन कुल टेस्ट्स के कुछ महत्वपूर्ण मील के पत्थर को पार करने वाली है. ओडिशा गवर्नमेंट का बोलना है कि प्रदेश में कोरोना की सकारात्मकता दर घटी है. बीते माह ये 9.2 प्रतिशत थी जो इस माह घटकर 5.5 प्रतिशत हो गई है.

बीते दो दिनों में ओडिशा के गंजाम डिस्ट्रिक्ट में 14,953 लोगों का कोरोना परीक्षण किया जा चुका है और ये भारत के दूसरे प्रदेशों से बहुत अधिक है. आपको बता दें कि ओडिशा में कोरोना के केसों में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है. बीते 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना के 2,924 नए केस सामने आए हैं और 10 लोगों की मृत्यु हो गई है. इन नए संक्रमित केसों में 1,815 लोग क्वारंटीन केंद्र से हैं और 1,109 मरीज स्थानीय क्षेत्र से कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. अगर मौजूदा वक्त की बात करें तो प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल मरीजों का आंकड़ा 60,000 के पार चला गया है और मृतकों का आंकड़ा 343 पहुंच गया है. प्रदेश सूचना और जनसंपर्क डिपार्टमेंट की तरफ से दी गई सूचना के अनुसार कोरोना संक्रमित पाए गए 2,924 संक्रमितों में से सबसे अधिक मरीज यानि कि 488 मरीज अकेले खुर्दा डिस्ट्रिक्ट से हैं.

सिंधिया पर 'दिग्गी राजा' का हमला, कहा- गद्दारों से नफरत करता है चंबल का पानी

चंद्रबाबू नायडू ने लिखी PM नरेंद्र मोदी को चिट्ठी, वाईएस जगन सरकार पर लगाया यह आरोप

भगवान विष्णु के सभी अवतार हमारे, इससे भाजपा को क्या दिक्कत - अखिलेश यादव

 

 

Related News