ओडिशा में आया भूकंप, लोगों के बीच मचा कोहराम

बेरहामपुर: ओडिशा के बेरहामपुर में शनिवार प्रातः 7 बजकर 10 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस हुए है, नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक रिक्‍टर स्‍केल पर इसकी तेजी 3.8 आंकी गई है. इस भूकंप का केंद्र बेरहामपुर से 73 किलोमीटर पश्चिम दक्षिण-पश्चिम में इस बात की जानकारी दी गई है.  हालांकि अभी तक इस केस की कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है.  लेकिन कंपन महसूस होते ही लोगों में दहशत का माहौल बन गया और सभी अपने घरों से बाहर आ गए. 

जंहा इस बात का पता चला है कि देश के विभिन्न स्थानों में भूकंप आने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. शनिवार तड़के असम के सोनितपुर में भी सुबह 5 बजकर 26 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस हुए है. रिक्‍टर स्‍केल पर इसकी तीव्रता 3.5 आंकी गई है. लेकिन अभी तक इस भूकंप से किसी प्रकार के जानमाल की हानि की जानकारी नही मिली है. 

इससे पहले राजस्थान के जयपुर में भी वीरवार-शुक्रवार की रात 12 बजकर 44 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस हुए है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने रिक्‍टर स्‍केल पर भूकंप की तीव्रता 3.1 मापी थी और इसका केंद्र जयपुर से 82 किमी उत्तर दिशा हुआ था. भूकंप की तीव्रता काफी कम होने की वजह किसी भी प्रकार की हानि होने की खबर सामने आई है. 

किसानों के लिए बड़ी खबर, शुरू हुई किसान रेल

केरल विमान हादसे से दुखी हैं बॉलीवुड सितारे, जताया दुःख

दिल्ली दुष्कर्म पीड़िता की हालत नाजुक, मलाशय और आंतें बुरी तरह जख्मी

Related News