दिल्ली दुष्कर्म पीड़िता की हालत नाजुक, मलाशय और आंतें बुरी तरह जख्मी

Aug 08 2020 08:48 AM
दिल्ली दुष्कर्म पीड़िता की हालत नाजुक, मलाशय और आंतें बुरी तरह जख्मी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शारीरिक प्रताड़ना और यौन उत्पीड़न का शिकार हुई 12 वर्षीय बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है और उसे फिलहाल वेंटिलेटर पर रखा गया है. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के सूत्रों ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी है. बच्ची को गुरुवार रात को अस्पताल के न्यूरो सर्जरी आईसीयू में शिफ्ट किया गया.

सूत्रों के अनुसार, बच्ची की हालत गंभीर है और वो वेंटिलेटर पर है. उसे न्यूरो सर्जरी की आवश्यकता पड़ सकती है, किन्तु उसके शरीर में प्लेटलेट काउंट कम हैं. बच्ची की सेहत पर लगातार नजर रखी जा रही है, उसके सिर पर गंभीर चोट आई है. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल  ने कहा कि उन्होंने फोन पर बच्ची के माता पिता और डॉक्टर के साथ चर्चा की है. सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'यौन उत्पीड़न का शिकार हुई 12 वर्षीय बच्ची के डॉक्टरों और माता पिता से मैंने फोन पर बात की है. कल अस्पताल जाकर मैंने बच्ची की स्थिति की जानकारी ली थी. वो जिंदगी और मौत से जूझ रही है. डॉक्टर पूरा प्रयास कर रहे हैं. कृपया उसके लिए प्रार्थना करें. इस बीच पुलिस ने एक व्यक्ति को अरेस्ट किया है.'

आपको बता दें कि मंगलवार को कृष्ण नामक एक 33 वर्षीय शख्स ने पश्चिमी दिल्ली स्थित बच्ची के घर में घुसकर उसके साथ दुष्कर्म किया और उसके चेहरे और सिर पर धारदार हथियार से वार किया. एम्स के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने गुरुवार को बताया था कि बच्ची का मलाशय और आंतें बुरी तरह जख्मी हो गई थीं. शायद कोई चीज उनके अंदर डाली गई थी जिसकी वजह से बच्ची को तुरंत इलाज की आवश्यकता थी और उसके यहां आते ही सर्जरी की गई.

कोरोना की वैक्सीन बना रही अरबिंदो फार्मा, वित्त पोषण को मिली मंजूरी

100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल Facebook के फाउंडर मार्क जकरबर्ग

56 हज़ार के रिकॉर्ड स्तर के पार पहुंचा सोना, चांदी में भी जबर्दस्त उछाल