दिल्ली हिंसा के चलते मौजपुर पहुंचे NSA अजित डोभाल, ले रहे हालात का जायज़ा

नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल दिल्ली के मौजपुर इलाके में पहुँच चुके हैं. दिल्ली में जारी हिंसा के बाद अजीत डोभाल इस इलाके का मुआयना लेने पहुंचे हैं. दिल्ली हिंसा पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी सोशल मीडिया पर ट्वीट कर चिंता जाहिर कि है. वहीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रेस वार्ता करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर हमला बोला है.

दिल्ली में हिंसा भड़कने के बाद कई इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है. अजीत डोभाल मौजपुर में स्थिति का जायजा लेने पहुंचे हैं. डोभाल के साथ दिल्ली पुलिस के अफसर भी मौजूद हैं जो डोभाल को यहां की स्थिति की जानकारी दे रहे हैं.  काफी दिनों से शाहीनबाग के साथ ही दिल्ली के मौजपुर इलाके में महिलाओं का एक समूह नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में धरना दे रहा था. इसी बीच मौजपुर चौक में कुछ लोग CAA के समर्थन में उतरे आए और दोनों तरफ से नारेबाजी हुई. 

इसके बाद कुछ ही देर में दोनों गुटों में पथराव शुरू हो गया. हिंसक झड़पें होने लगीं. लोगों के बीच मारपीट होने लगी. कुछ ही समय में जाफराबाद CAA समर्थकों और विरोधियों के बीच का युद्धक्षेत्र बन गया. देर रात तक इलाके में अधिकारियों का मूवमेंट होता रहा. जो इलाके हिंसा से सबसे अधिक प्रभावित थे, उन इलाकों में उपद्रवियों के लिए देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया गया. 

सोने-चांदी के भाव में आई भारी गिरावट, जानिए क्या है वजह

गहलोत सरकार का दावा, 2024-25 तक विशाल सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करेगा राजस्थान

अब बेहद सस्ते में लीजिए हवाई सफर का आनंद, मात्र 957 रुपए में मिल रहा टिकट

 

Related News