अब कभी लीक नहीं होगी आपकी WhatsApp चैट, जानिए कैसे...?

हमेशा आप खबरों में सुनते होंगे कि किसी का चैट वायरल होने से बवाल मच गया है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि यदि आपकी प्राइवेट चैटिंग लीक हो जाए तो आपके साथ क्या होगा ? लेकिन आप परेशान न हो... क्योंकि आज हम आपके लिए लेकर आए हैं इस परेशानी का हल, जिसे जानकर आप इस समस्या को हमेशा के लिए समाप्त कर सकते हैं। जी हां! अगर आपको WhatsApp चैट फोटो और वीडियो लीक होने का डर सता रहा है, तो ये खबर आपके बहुत काम आएगी। यहां आज हम आपको कुछ टिप्स देंगे, जिनकी मदद से आप अपनी चैट को सुरक्षित रख सकते हैं, तो चलिए जानते हैं ये आसान तरीके...

सिक्योरिटी नोटिफिकेशन को करें ऑन: WhatsApp का सिक्योरिटी नोटिफिकेशन बहुत काम का फीचर होने वाला है। जब भी WhatsApp अकाउंट दूसरे डिवाइस में लॉग-इन होता है, तो एक सिक्योरिटी कोड जरनेट करने का काम करता है। इस कोड के बदलने पर यूजर को सिक्योरिटी नोटिफिकेशन भी मिल रही है। इस फीचर से WhatsApp अकाउंट और चैट दोनों सुरक्षित रहती है। 

इस फीचर को एक्टिवेट करने के लिए ये स्टेप्स फॉलो करें :

 पासवर्ड प्रोटेक्ट फीचर का करें यूज: पासवर्ड की सहायता से आप अपनी WhatsApp चैट को सुरक्षित कर सकते है। जिससे कोई दूसरा व्यक्ति आपकी WhatsApp अकाउंट को ओपन नहीं  कर सकते है।  जिसके साथ साथ आप यदि आईफोन का उपयोग कर रहे हैं, तो आप टच ID का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

टू स्टेप वेरिफिकेशन का करें इस्तेमाल: यूजर्स टू-स्टेप वेरिफिकेशन की सहायता से आपनी WhatsApp चैट को सुरक्षित कर सकते है। इतना ही नहीं इस फीचर से WhatsApp अकाउंट हैक होने का अनुमान भी कम हो जाती है। इस फीचर का उपयोग करने के लिए सबसे पहले WhatsApp की सेटिंग में जाएं। अब अकाउंट पर क्लिक करना होगा। जिसके उपरांत Two Step Verification ऑप्शन पर जाकर पासवर्ड डालकर ऑन कर दें।

अमेज़न आज दे रहा है इतने हजार जीतने का मौका, जानिए कैसे

20TB स्टोरेज वाली हार्ड डिस्क इंडिया में हुई लॉन्च

लॉन्चिंग के पहले ही सामने आई Oneplus के इस मॉडल की कीमत

Related News