20TB स्टोरेज वाली हार्ड डिस्क इंडिया में हुई लॉन्च
20TB स्टोरेज वाली हार्ड डिस्क इंडिया में हुई लॉन्च
Share:

आपने अभी तक 2 से 5 टीबी स्टोरेज तक की हार्ड ड्राइव के बारे में कई बार सुना होगा, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे हार्ड ड्राइव के बारें में जानकारी देने जा रहे है इसमें 20 TB यानी 20 हजार 480GB की स्टोरेज है। SkyHawk AI 20TB हार्ड ड्राइव इंडियन में लॉन्च की जा चुकी है। इस हार्ड डिस्क ड्राइव को खासतौर पर नेटवर्क वीडियो रिकॉर्डर्स (NVR) के लिए तैयार किया जाने वाला है। 

यह मल्टीपल वीडियो और AI स्ट्रीम को भी सपोर्ट करने में सक्षम है। इसका निर्माण इमेजपरफेक्ट AI (AI) फर्मवेयर पर हुआ है। SkyHawk AI 20TB HDD की इंडियन मार्केट में मूल्य 54,999 रखी गई है। इसकी बिक्री सी-गेट के डिस्ट्रिब्यूटर Prama India से होगी। इंडिया में इसकी बिक्री अगले कुछ दिनों में शुरू हो जाएगी।

Seagate SkyHawk AI 20TB की स्पेसिफिकेशन: SkyHawk AI 20TB को नेटवर्क वीडियो रिकॉर्डर्स के लिए डिजाइन भी किया जा चुका है। यह हार्ड ड्राइव HD कैमरा के 64 वीडियो स्ट्रीम्स को सपोर्ट करने का काम कर रहा है है और AI के 32 स्ट्रीम्स को सपोर्ट कर सकता है। कंपनी का दावा है कि हेवी वर्क लोड के बीच भी यह हार्ड ड्राइव फ्रेम ड्रॉप को जीरो प्रतिशत तक रख सकता है।

मीन टाइम बिटविन फेल्योर्स (MTBF) में 20 लाख घंटे का एवरेज टाइम देने वाला है। SkyHawk AI 20TB स्टैंडर्ड वीडियो इमेजिंग एंड एनालिटिक्स (VIA) ड्राइव के मुकाबले में 550TB प्रति वर्ष का वर्कलोड भी लेने में कामयाब है। इसमें 3.5 इंच फॉर्म फेक्टर का उपयोग किया गया है। 

SkyHawk AI 20TB के साथ यूजर्स को प्रोटेक्शन गाइड भी मिल रही है। इसके साथ रेस्क्यू डाटा रिकवरी सर्विसेज (Rescue Data Recovery Services) की भी सुविधा मिलती है ताकि किसी कारण वश अचानक से हुए डाटा की हानि की स्थिति में DATA को रिकवर किया जा सके। SkyHawk AI 20TB के साथ 5  वर्ष की वारंटी मिल रही है। इसके साथ तीन साल की डाटा रिकवरी वारंटी भी मिल रही है।

Google ने पेश किया ऐसा फीचर, एक ही क्लिक में होगा हर बीमारी का इलाज

प्रधानमंत्री मोदी 30 मार्च को बिम्सटेक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे

भारी छूट के साथ आज ही अपने घर ले आएं आप भी iPhone13

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -