अब बिना किसी को REPLY किए भी आप पढ़ सकते है WHATSAPP पर सन्देश, जानिए कैसे..?

WhatsApp का इस्तेमाल आज के समय में हर कोई करता है. ये मैसेजिंग और वीडियो कॉलिंग का एक बेहतरीन जरिया है. कई बार ऐसा होता है जब आपको WhatsApp पर लोगों के मैसेज का रिप्लाई करने का मन नहीं करेगा लेकिन आप उस शख्स का मैसेज देखना चाह रहे हैं. हालांकि एक बार आप किसी का मैसेज देख लेते हैं तो सामने वाले को 2 ब्लू टिक नजर आ जाता है. हालांकि ऐसा होने के उपरांत सामने वाला शख्स आपसे उस मैसेज का रिप्लाई एक्स्पेक्ट करने लग जाते है. ऐसा ना हो और बिना पता चले आप मैसेज देख लें ऐसा हर कोई चाह रहा है  लेकिन ऐसा किया कैसे जाए इस बारे में लोगों को इस बात की जानकारी होती है. अगर आप भी ऐसी समस्या से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप बिना किसी WhatsApp मैसेज को देख पाएंगे वो भी सामने वाले को बिना पता चले हुए. 

ये ट्रिक्स आती हैं बड़े काम: बिना सामने वाले को बताए हुए WhatsApp मैसेज पढ़ने के वैसे तो कई तरीके हैं लेकिन इनमें से कुछ ही बहुत ही पॉपुलर हैं. इन तरीकों में सबसे दमदार तरीका है नोटिफिकेशन, दरअसल जैसे ही आपके स्मार्टफोन में कोई WhatsApp मैसेज भी आ जाता है, वैसे ही आपके फ़ोन में एक नोटिफिकेशन भी आने लग जाता है. हालांकि इसका काम क्या है ये भी बताते है. दरअसल WhatsApp मैसेज के नोटिफिकेशन में आप उस मैसेज को भी पढ़ पाएंगे. यदि आप ऐसा करते हैं तो सामने वाले को पता ही नहीं चलेगा कि आपने WhatsApp मैसेज पढ़ लिया है. 

जिसके साथ साथ बिना सामने वाले की जानकारी के मैसेज पढ़ने का एक और दमदार तरीका भी ढूंढ लिया है. इस तरीके को आप शायद पहचानते ही होंगे और अगर नहीं जानते हैं तो हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं. दरअसल इस तरीके में आपको बस अपने स्मार्टफोन का नेट ऑफ कर देना पड़ता है. जिसके उपरांत आप WhatsApp मैसेज पर जाएं और आसानी से उसे पढ़ लें. इस तरह से आप WhatsApp मैसेज पढ़ सकते हैं और उस मैसेज को भेजने वाले शख्स को सूचना भी नहीं होती है. 

माइक्रोसॉफ्ट के बर्खास्त भारतीय तकनीकी विशेषज्ञ का बयान, कहा- ''मेरी पूरी टीम समाप्त हो गई''

आखिर कौन है 'बीटेक पानीपुरी वाली' जो आज हर किसी के बीच चर्चा का विषय

Disney+ Hotstar यूजर्स को लगने वाला है बड़ा झटका! बंद की ये खास सर्विस

Related News