जल्द बदलेगा आपका बिजली का मीटर, अब जितना होगा रीचार्ज उतनी मिलेगी बिजली

सहारनपुर: इन दिनों बिजली ना आने और बिल बहुत ज्यादा आने से सभी परेशान है. ऐसे में सिर्फ कुछ अफसरों के आवासों तक बिजली के प्री-पेड मीटर लगाने के बाद इनकी उपलब्धता कम हो गई है और अब इनकी जगह बिजली के स्मार्ट मीटर लगाने का काम शुरू किया जाने वाला है. जी हाँ, मिली खबरों के मुताबिक़ इस मीटर के माध्यम से आनलाइन ही रीडिंग हो सकेगी और ज्यादा बकाया या चोरी करने की सूरत में बिजलीघर से ही कनेक्शन को काटा जा सकेगा.

जी हाँ, विद्युत निगम एक के बाद एक मीटर लगाने के लिए लगातार प्रयोग करता रहा है और साधारण मीटर बदलकर इलेक्ट्रॉनिक मीटर लगा दिए जा चुके है. वहीं अब इसके बाद प्री-पेड मीटर लगाने का कार्य शुरू किया गया, लेकिन कुछ अधिकारियों और अन्य लोगों के यहां प्री-पेड मीटर लगाने के बाद कार्य बंद कर दिया गया. अब स्मार्ट मीटर लगाने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है जिसमे पहले चरण में मेरठ, नोएडा, लखनऊ, गाजियाबाद समेत बड़े शहरों में स्मार्ट मीटर लगाए जा रहे हैं.

वहीं उसके बाद दूसरे चरण में सहारनपुर में स्मार्ट मीटर लगाए जाएंगे और यह मीटर इंटरनेट के माध्यम से जुड़े रहेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक़ इसकी आनलाइन रीडिंग ली जा सकेगी और रिमोट के माध्यम से मीटर से हीे बिजली की सप्लाई बंद की जा सकेगी. खबरें हैं कि स्मार्ट मीटर की शुरुआत दिसंबर अथवा जनवरी से सहारनपुर में होगी.

बेटी का शव देखकर फूट-फूटकर रोये शिवराज सिंह, इस वजह से हुई मौत

प्रियंका वाड्रा ने फॉलो किया साड़ी ट्रेंड, ट्विटर पर मिलने लगी सालगिरह की बधाई

गुरु पूर्णिमा पर जाना है मथुरा-वृन्दावन तो ट्रैफिक की ओर कर लें गौर ..

Related News