गुरु पूर्णिमा पर जाना है मथुरा-वृन्दावन तो ट्रैफिक की ओर कर लें गौर ..

Jul 15 2019 03:08 PM
गुरु पूर्णिमा पर जाना है मथुरा-वृन्दावन तो ट्रैफिक की ओर कर लें गौर ..

गुरु पूर्णिमा पर वृंदावन आ रहे हैं तो यातायात व्यवस्था के बारे में जरूर जानकारी ले लें. कल यानि 16 जुलाई को गुरु पूर्णिमा है जिसे खास बनाने के लिए लोग तीर्थ स्थान पर निकल जाते हैं. ऐसे ही कान्हा की नगरी में आस्था का समंदर उमड़ रहा है. हर तरफ भक्तों की भीड़ ही भीड़ ही नजर आ रही है. जिसके चलते जगह-जगह जाम लग रहा है. वृंदावन में रविवार को भीड़ के दबाव के चलते लोग दिनभर जाम से जूझते नजर आए. अगर आप भी जाने का सोच रहे हैं तो जरा भीड़ के बारे में पहले ही सोच लें. 

बता दें, हर ओर अव्यवस्थाओं से जूझते हुए गर्मी में पसीने से तरबतर श्रद्धालु बमुश्किल आराध्य बांकेबिहारी के दर्शन कर पा रहे हैं. रविवार को दिनभर हालात बेकाबू हो गए. मंदिर में आने-जाने वाले भक्तों को रास्ता तय करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. वहीं बीती शाम बांकेबिहारी मंदिर में भीड़ का आलम यह था कि यहां जरा सी भी जगह नहीं बची, जिससे यात्री काफी परेशान भी हुए. इसी धक्का-मुक्की के बीच भक्त भगवान के दर्शन को बेताब रहे.  रुक्मिणी विहार पार्किंग पर रोके जा रहे वाहन भी अन्य सहायक मार्गों से होते हुए नगर की ओर बढ़ रहे थे.  

मथुरा-वृंदावन रोड से आ रहे वाहनों ने भी बांकेबिहारी मंदिर की ओर आने के लिए परिक्रमा मार्ग का सहारा लिया. श्रद्धालुओं द्वारा सड़क किनारे की गई पार्किंग भी यातायात व्यवस्था में अवरुद्ध बनती नजर आईं. पुलिसकर्मी चौराहों-तिराहों पर ट्रैफिक को कंट्रोल करते दिखाई दिए.इस भीड़ में गुरु पूर्णिमा पर जाना और भी मुश्किल हो सकता है. विद्यापीठ चौराहा, हरिनिकुंज चौराहा, रमणरेती रोड, गांधी मार्ग, बांकेबिहारी कॉलोनी, कैलाश नगर मार्ग आदि क्षेत्र में सड़क किनारे ही श्रद्धालु वाहन खड़े करके दर्शनों के लिए चले गए. इस कारण अन्य श्रद्धालुओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

गुरु पूर्णिमा पर राशि के अनुसार करें इन मंत्रों का जाप

Guru Purnima 2019 : जानिए है गुरु पूर्णिमा का महत्व, कौन थे सबसे पहले गुरु