अब दिल्ली के सरकारी हॉस्पिटल में मुफ्त में लगेगी कोरोना की वैक्सीन

नई दिल्ली: दिल्ली गवर्नमेंट अपना पहला डिजिटल बजट पेश कर चुकी है। उपमुख्यमंत्री व वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया विधान सभा में देशभक्ति के थीम पर बजट पेश किये जा चुके है। कोविड महामारी को देखते हुए बजट दस्तावेज डिजिटल फॉर्म में है। जिसमे  महामारी के मौजूदा दौर में दिल्ली के विकास का खाका पेश किया जा चुका है। मनीष सिसोदिया के अनुसार इस बजट में आने वाले 25 वर्ष के विकास की आधारशिला रखी जा रही है।

काम करने की इच्छुक महिलाओं के सहेली समन्वय कार्यक्रम की शुरुआत: जंहा इस बात का पता चला है कि सहेली समन्वय कार्यक्रम के अंतर्गत आंगनबाड़ी हब को जोड़कर स्थानीय महिलाओं के लिए इन्क्यूबेशन सेंटर बनाया जान रहा है। चार घंटे आंगनबाड़ी का कार्य करने के उपरांत ये लोकल इन्क्यूबेशन के तहत कार्य करने वाली है। जिसके लिए इन्हें ट्रेनिंग भी दी जाएगी।

सरकारी अस्पतालों में फ्री कोरोना वैक्सीन लगवा सकेंगे: मनीष सिसोदिया ने कहा कि होम आइसोलेशन और प्लाज्मा बैंक बनाना दोनों इनोवेटिव आइडिया थे जिसकी शुरुआत दिल्ली ने की। जल्द ही हम 60000 प्रतिदिन वैक्सीन लगाने की क्षमता प्राप्त  कर लेंगे जो अब तक 45,000 प्रतिदिन है। दिल्ली सरकार ने निर्णय लिया है कि सरकारी हॉस्पिटल में निःशुल्क वैक्सीन लगेगी इसके लिए 50 करोड़ की राशि का अलग से प्रवाधान कर लिया है।

लाल साड़ी पहन बारिश में जमकर नाची उर्वशी रौतेला, वीडियो देख फैंस हुए पागल

सिंधिया को CM बनाने वाले बयान पर बोले शिवराज- 'राहुल की ट्यूबलाइट बहुत देर से जलती है'

सिंधिया पर राहुल के बयान पर नरोत्तम का वार, बोले- राजस्थान में प्रयोग कर लो, पायलट को CM बना दो

Related News