किम जोंग अब उन पांच साल की योजना पर ध्यान करेंगे केंद्रित, जिनका कार्य अब भी है बाकी

कोरोनावायरस महामारी ने कई देशों की अर्थव्यवस्था पर कड़ा प्रहार किया है और अब लॉकडाउन आसान होने के कारण, वे सभी अर्थव्यवस्था पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। राज्य समाचार एजेंसी केसीएनए ने मंगलवार को एक नई पंचवर्षीय योजना का फैसला करने के लिए उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन को जनवरी में कांग्रेस से हर क्षेत्र में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए 80 दिनों के अभियान की शुरुआत करने का आह्वान किया है। किम ने सोमवार को सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी की पोलित ब्यूरो की बैठक में घोषणा की। बैठक उत्तर कोरिया के लिए एक कठिन वर्ष के दौरान आती है क्योंकि कोरोनोवायरस महामारी हाल के तूफानों और बाढ़ से आहत अर्थव्यवस्था पर अधिक तनाव स्थापित करती है।

केसीएनए ने कहा, “हमने अपने महंगे प्रयासों के साथ, इस साल अभूतपूर्व रूप से गंभीर परीक्षणों और कठिनाइयों पर काबू पाने के साथ ऐतिहासिक करतब दिखाए हैं, लेकिन हमें अपने हौसलों पर संयम नहीं रखना चाहिए। हम अभी भी उन चुनौतियों का सामना कर रहे हैं जिन्हें अनदेखा नहीं किया जा सकता है और इस वर्ष के भीतर कई लक्ष्य हैं जिन्हें हमें प्राप्त करना है। ” अगस्त के महीने में, किम ने घोषणा की थी कि गवर्निंग पार्टी जनवरी में एक नई पंचवर्षीय योजना का फैसला करने के लिए कांग्रेस की बैठक आयोजित करेगी, जिसमें पार्टी की बैठक में राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था में सुधार में गंभीरता से ध्यान दिया जाएगा।

पिछले साल, किम ने अपने परमाणु और मिसाइल कार्यक्रमों को नियंत्रित करने के लिए सख्त किए गए वाक्यों के मद्देनजर एक आत्मनिर्भर बाजार बनाने के देश के अभियान में "frontal breakthrough" बनाने का वादा किया था। सुरक्षा अधिकारी संकेत के लिए देख रहे थे कि उत्तर कोरिया सत्ताधारी कार्यकर्ता की 75 वीं वर्षगांठ पर 10 अक्टूबर को नए हथियारों का परीक्षण करने या पनडुब्बी द्वारा लॉन्च की गई एक बैलिस्टिक मिसाइल (SLBM) का अनावरण करने के लिए उपयोग कर सकता है।

कोरोना: अमेरिका के मिडवेस्ट और नॉर्थईस्ट हिस्सों में लगातार बढ़ रहे है संक्रमित केस

जो बिडेन और ट्रम्प के बीच फिर शुरू हुई प्रचार प्रतियोगिता

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच न्यूयॉर्क में फिर लगाया गया लॉकडाउन

Related News