कोरोना: अमेरिका के मिडवेस्ट और नॉर्थईस्ट हिस्सों में लगातार बढ़ रहे है संक्रमित केस
कोरोना: अमेरिका के मिडवेस्ट और नॉर्थईस्ट हिस्सों में लगातार बढ़ रहे है संक्रमित केस
Share:

धीरे-धीरे, अमेरिका में कई क्षेत्र कोरोनावायरस से प्रभावित हो रहे हैं। वसंत में कोविद -19 प्रोटोकॉल को तोड़ने और गर्मियों का आनंद लेने के बाद, अमेरिकी पूर्वोत्तर राज्यों में अब संक्रमणों में एक उत्तेजना देखी जा रही है, जिसमें न्यूयॉर्क में पिछले सप्ताह लगभग 10,000 नए मामले दर्ज किए गए हैं। पिछले सात दिनों की तुलना में, न्यूयॉर्क में नए मामले अक्टूबर के अंत में 102% बढ़े, जबकि कनेक्टिकट में नए मामले 61% बढ़कर 1,710 हो गए और न्यू जर्सी में नए मामले 23% बढ़कर 4,650 हो गए। राज्य और देश दैनिक रिपोर्ट करते हैं।

फिर भी, पूर्वोत्तर में परीक्षणों का हिस्सा जो कोरोनोवायरस उपन्यास के लिए सकारात्मक थे, बहुत कम रह गए हैं, अनिवार्य रूप से 1% -2% रेंज में। मिडवेस्ट प्रति व्यक्ति की संख्या में नए मामलों से निपटना जारी रखता है, उत्तरी डकोटा, दक्षिण डकोटा और विस्कॉन्सिन में पिछले दो हफ्तों में प्रति 100,000 निवासियों में सबसे अधिक नए मामलों की रिपोर्ट है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने एक लंबे समय के लिए कहा कि वे चिंतित थे कि ठंड का मौसम - जो अब मिडवेस्ट और नॉर्थईस्ट को मार रहा है - आगे चलकर प्रकोप बढ़ेगा क्योंकि अधिक गतिविधियां घर के अंदर चलती हैं।

राष्ट्रीय स्तर पर, 300,000 से अधिक अमेरिकियों ने अब तक पिछले हफ्ते उपन्यास कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, जो पहले सप्ताह से 4% नीचे है, क्योंकि देश में कुल मामले 7.5 मिलियन तक पहुंचते हैं। कुछ राष्ट्रीय कमी टेक्सास के कारण थी, जो दो सप्ताह पहले हजारों बैकलॉग मामलों की सूचना दी थी। 21 राज्यों में लगातार कम से कम दो सप्ताह तक नए मामले सामने आए हैं, हालांकि कोविद -19 से होने वाली मौतों में आम तौर पर पिछले सात हफ्तों से गिरावट आई है। फिर भी, पिछले सप्ताह 5,000 से अधिक लोगों की जान चली गई थी, और मौतें एक पिछलग्गू संकेतक हैं जो आमतौर पर मामलों में वृद्धि के बाद हफ्तों तक बढ़ जाती हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच न्यूयॉर्क में फिर लगाया गया लॉकडाउन

ऑस्ट्रेलिया के इस शहर में कोरोना की मार हुई तेज

अपनी इस हरकत के लिए ट्रोल हुए ट्रम्प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -