ओडिशा के पुरी में भी नहीं होगा कोई 'जीरो नाइट' सेलिब्रेशन

पुरी: कटक और भुवनेश्वर के अनुरूप, तीर्थ नगरी पुरी में भी नए साल की पूर्व संध्या पर 'शून्य रात्रि' उत्सव नहीं होगा। पुरी जिला प्रशासन ने नए साल के अवसर पर सार्वजनिक स्थानों पर किसी भी तरह के उत्सव पर प्रतिबंध लगा दिया है।

पुरी कलेक्टर बलवंत सिंह ने कहा, इसी तरह, श्री जगन्नाथ मंदिर भी भक्तों के लिए नए साल से पहले के निर्णय के अनुसार दो दिनों के लिए बंद रहेगा। हालांकि, इसे 3 जनवरी से जनता के लिए खोल दिया जाएगा। उन्होंने कहा, “मैंने आपको पहले ही बताया था कि इस साल राज्य सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार कोई भी नया साल नहीं मनाया जाएगा। लेकिन, भगवान जगन्नाथ का दर्शन 31 दिसंबर तक पुरी के निवासियों के लिए जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि इस वर्ष कोरोना के प्रकोप के कारण कोई भी होटल, क्लब, रेस्तरां और मंडप जनता के लिए खुले नहीं रहेंगे।

दूसरी ओर, जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों ने उन होटल व्यवसायियों की उम्मीदों को चकनाचूर कर दिया है जो आमतौर पर नए साल पर एक तेज व्यवसाय करते हैं। जुड़वां शहर (कटक-भुवनेश्वर) नागरिक निकायों ने भी शहरों में शून्य रात्रि समारोह मनाए। लोगों को सरकार द्वारा तय सभी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करके अपने निजी घर / प्रतिष्ठानों पर अपने परिवार और दोस्तों के साथ नए साल का जश्न मनाने की सलाह दी गई है।

राहुल और तेजस्वी पर मोदी का हमला, कहा- पीएम के दौरों पर सवाल उठाने वाले आज खुद 'गायब'

11 साल की बच्ची ने दिया बेटे को जन्म, 30 वर्षीय पड़ोसी ने किया था बलात्कार

अंगुल ओडिशा में एक निर्माण कंपनी के दो कर्मचारियों का हुआ अपहरण

Related News