मोटर व्हीकल एक्ट पर बोले नितिन गडकरी, कहा- कानून का डर होना जरूरी

नई दिल्ली:  देश भर में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हो चुका है और यातायात नियम तोड़ने पर भारी भरकम जुर्माना लगाया जा रहा है. जुर्माने की भारी कीमत से हलचल का माहौल है और सोशल मीडिया पर इसको लेकर बहस छिड़ी हुई है. इस बीच केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बड़ा बयान दिया है. नितिन गडकरी ने कहा है कि हमें कानून का सम्मान किया जाना चाहिए और कानून का भय भी बना रहना चाहिए.

1 सितंबर से लागू हुए इस नए नियम के बाद देश में कई ऐसे मामले प्रकाश में आए हैं, जहां पर यातायात का नियम तोड़ने पर लोगों को हजारों रुपये का जुर्माना देना पड़ा है. इसी को लेकर नितिन गडकरी ने कहा है कि यदि ट्रैफिक नियमों का पालन ना करने से कोई हादसा होता है, तो फिर उसकी जिम्मेदारी किसकी होगी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस तरह जुर्माने की राशि बढ़ाने की सरकार की मंशा नहीं थी. बड़ी बात ये है कि एक वक़्त ऐसा आना चाहिए जहां पर इस किस्म का कोई जुर्माना ही ना हो और हर कोई नियमों का पालन करें.

आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा लागू मोटर व्हीकल एक्ट का विरोध भी किया जा रहा है, ट्रांसपोर्ट यूनियन, टैक्सी यूनियन सहित कई अन्य संगठनों ने इसके खिलाफ आवाज़ उठाने की बात कही है. नए नियम के खिलाफ 9 सितंबर को राजधानी दिल्ली में चक्का जाम करने का भी आह्वान किया गया है. हालांकि, अभी तक केंद्र सरकार द्वारा इस कानून पर पीछे हटने की बात सामने नहीं आई है.

जौहर यूनिवर्सिटी मामला: आज़म खान के परिवार पर भी कानून ने कसा शिकंजा, पत्नी को भेजा नोटिस

भारत से 8 साल पहले शुरू हो चुकी थी पाक की स्पेस एजेंसी, आज किसी को नाम भी नहीं पता

शिक्षक दिवस पर राष्ट्रपति कोविंद ने दी शुभकामनाएं, पीएम मोदी ने शेयर किया वीडियो

Related News