शिक्षक दिवस पर राष्ट्रपति कोविंद ने दी शुभकामनाएं, पीएम मोदी ने शेयर किया वीडियो
शिक्षक दिवस पर राष्ट्रपति कोविंद ने दी शुभकामनाएं, पीएम मोदी ने शेयर किया वीडियो
Share:

नई दिल्ली: देशभर में आज शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है. डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पर प्रति वर्ष शिक्षक दिवस मनाया जाता है. पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं दी हैं. पीएम मोदी का आज रूस के दौरे का अंतिम दिन है. पांच सिंतबर को शिक्षक दिवस के अवसर पर उन्होंने ट्वीट करते हुए सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं दी है.

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा कि, 'शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी शिक्षकों को हार्दिक शुभकामनाएं'. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट में एक वीडियो भी साझा किया है. इस वीडियो में डॉ राधाकृष्णन के महत्वपूर्ण कार्यों का जिक्र किया गया है. पीएम मोदी ने डॉ. राधाकृष्णन के योगदान को याद करते हुए उन्हें असाधारण शिक्षक और गुरु बताया है.   वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को शिक्षक दिवस के मौके पर सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं दी.

राष्ट्रपति ने ट्विटर पर लिखा कि, 'शिक्षक दिवस के मौके पर मैं डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और हमारे देश के सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं देता हूं. शिक्षक युवा मन को मजबूत मूल्यों के साथ प्रभावित करते हैं और उन्हें ज्ञान और सपने देखने के लिए प्रोत्साहित करते हैं. ऐसा करने से, वे राष्ट्र निर्माण में अहम् योगदान देते हैं.'  अमित शाह ने शिक्षक दिवस पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'राष्ट्र को एक शिक्षित और सभ्य समाज के निर्माण में उनकी अनुकरणीय भूमिका के लिए पूरे शिक्षण समुदाय को सलाम.'

 

अब अपनी माँ महबूबा मुफ़्ती से मिल सकेंगी इल्तिजा, सुप्रीम कोर्ट ने दी इजाजत

डूबती कांग्रेस को थरूर ने दिखाया आइना, कहा- पार्टी समझे कि लोगों ने मोदी को वोट क्‍यों दिया...

आर्थिक मंदी को लेकर प्रियंका ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- सिर्फ बहानेबाजी से काम नहीं चलेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -