महराष्ट्र की सियासी जंग के बीच गडकरी ने मारी एंट्री, छिन सकती है फडणवीस की कुर्सी

मुंबई: महाराष्‍ट्र में अगले 24 घंटे के अंदर सरकार बनाने की समयसीमा को देखते हुए सियासी दलों की खींचतान तेज हो गई है. गुजरते वक्‍त के बीच महाराष्‍ट्र की सियासत में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की एंट्री हो चुकी है. वह आज नागपुर में संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिल रहे हैं. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि सीएम देवेंद्र फडणवीस ने अपने करीबी मंत्रियों के साथ अहम मीटिंग की है.

फडणवीस इस समय पार्टी में अलग-थलग पड़ गए हैं. सूत्रों के अनुसार आरएसएस भी भाजपा पर शिवसेना को किसी तरह मनाने का दबाव डाल रही है. सूत्रों के अनुसार, गडकरी की एंट्री होने से फडणवीस की कुर्सी जा सकती है. भाजपा और शिवसेना के बीच जारी खींचतान को देखते हुए सियासी अनुमान लगाए जा रहे हैं कि फडणवीस के स्थान पर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ले सकते हैं. उसके बाद शिवसेना की गठबंधन में वापसी की जल्द से जल्द ऐलान हो सकता है.

आपको बता दें कि फडणवीस व गडकरी दोनों नागपुर से आते हैं और कैमरे के सामने दोनों में सौहार्दपूर्ण संबंध होने के बाद भी दोनों के बीच मतभेद जगजाहिर हैं. सूत्रों का कहना है कि संघ ने स्पष्ट रूप से गडकरी को राज्य के नए CM के रूप में स्थापित करने का रोडमैप तैयार कर लिया है. इससे शिवसेना को रोटेशन के आधार पर CM पद की मांग को कमजोर करने का मौका मिलेगा.

पाक आर्मी ने फिर की इमरान खान की किरकिरी, फैसला बदलकर कहा- करतारपुर के लिए पासपोर्ट जरुरी

पाक नेता का बड़ा दावा, कहा- पूर्व पीएम नवाज़ को दिया जा रहा धीमा जहर, हो रही मारने की साजिश

राइजिंग हिमाचल: पीएम मोदी करेंगे शुभारंभ, देश विदेश के इन्वेस्टर्स होंगे शामिल

 

Related News