राइजिंग हिमाचल: पीएम मोदी करेंगे शुभारंभ, देश विदेश के इन्वेस्टर्स होंगे शामिल
राइजिंग हिमाचल: पीएम मोदी करेंगे शुभारंभ, देश विदेश के इन्वेस्टर्स होंगे शामिल
Share:

धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में आज से दो दिवसीय राइजिंग हिमाचल ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का आगाज़ होगा. ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का शुभारंभ पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे. पीएम का तक़रीबन 11 बजे धर्मशाला पहुंचने का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है. कई देशों के राजदूत, देश सहित विदेशों के इन्वेस्टर्स व डेलीगेटस धर्मशाला में पहुंच गए हैं.

ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद एस पटेल, वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, सिक्किम के सीएम प्रेम सिंह थमांग, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, नीति आयोग के वाइस चेयरमैन राजीव कुमार भी उपस्थित रहेंगे. इसके अलावा प्रॉक्टर एंड गैंबल के प्रबंध निदेशक मधुसूदन गोपालन, हीरा कॉरपोरेट सर्विस के सुनील कांत मुंजाल, अडाणी इंटरप्राइजेज के प्रणव अडाणी सहित कई उद्योगपति भी पहुंच गए हैं.

ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में चार बड़े सेक्टर सहित सभी क्षेत्रों में करीब 82 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव को मंजूरी मिलेगी. अभी तक 583 एमओयू साइन किए गए हैं. इसमें ऊर्जा के 15 एमओयू से 27,812 करोड़, पर्यटन के 192 एमओयू से 14,955 करोड़, उद्योग के 207 एमओयू से 13,682 करोड़ और हाउसिंग के 32 एमओयू से 12,277 करोड़ का इन्वेस्टमेंट होने की संभावना जताई जा रही है. हिमाचल सरकार को उम्मीद है कि इस निवेश से राज्य के पौने दो लाख लोगों को रोजगार मिलेगा.

मोदी सरकार पर प्रियंका वाड्रा का तंज, कहा- शासन करने वाले मस्त, जनता हर मोर्चे पर त्रस्त

PNB घोटाला: लंदन की कोर्ट में भगोड़े नीरव की धमकी, कहा- अगर भारत भेजा तो कर लूँगा आत्महत्या

अयोध्या फैसला से पहले हलचल तेज, गृह मंत्रालय ने यूपी सरकार को दिए सुरक्षा निर्देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -