Nirbhaya Case: दोषी का दावा, पिन निगलने से आया मुंह से खून

नई दिल्ली: साल 2012 से चल रही निर्भया के केस में एक नाय मोड़ आता नज़र आ रहा है. लेकिन फांसी की तारीख करीब आते देख निर्भया के दोषी विनय ने जेल में पैंतरेबाजी शुरू कर दी है. वह खुद को बीमार दिखाने की कोशिश कर रहा है. बीते शुक्रवार यानी 21 फरवरी 2020 को उसने जेल अधिकारियों के होश यह कहकर उड़ा दिए कि उसने एक पिन निगल लिया है और उसके मुंह से खून आ रहा है. इस घटना की जानकारी तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई. इसके बाद उसकी मेडिकल जांच की गई और एक्सरे कराया गया. रिपोर्ट आने के बाद विनय का दावा गलत साबित हुआ. जेल अधिकारियों का कहना है कि चारों दोषी पूरी तरह स्वस्थ हैं. 

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि 3 मार्च 2020 को निर्भया के दोषियों को फांसी दी जानी है. इसे लेकर दोषियों की नींद उड़ गई है. दोषी विनय इस बात से ज्यादा परेशान है और लगातार अपने को बीमार दिखाने की कोशिश में जुटा है. कुछ दिन पहले उसने दीवार पर सिर पटककर खुद को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की थी. अब उसने पिन निगलने का दावा किया है. जेल सूत्रों के मुताबिक, दोषियों को यह बात पता है कि उन्हें फांसी पर तभी लटकाया जा सकता है, जब वे शारीरिक और मानसिक रूप से पूरी तरह स्वस्थ रहेंगे.मेडिकल रिपोर्ट में अस्वस्थ करार दिया जाता है तो उनकी फांसी टल सकती है.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि ऐसे में दोषी इस बात का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं. इस संबंध में जेल अधिकारियों का कहना है कि सभी दोषी पूरी तरह स्वस्थ हैं. उनका रोज मेडिकल चेकअप किया जा रहा है. साथ ही काउंसलिंग भी कराई जा रही है.

हिमाचल में गोवंश संरक्षण को मिला बढ़ावा, जयराम मंत्रिमंडल से इतने रुपये की मिली मंजूरी

जबलपुर में भी स्थापित हुआ LPR, घनुष-सारंग जैसे हथियारों की हुई टेस्टिंग

छत्री से अतिक्रमण नहीं हटाने पर हाई कोर्ट ने जाहिर की नाराजगी

Related News