एनआईए ने स्वर्ण तस्करी के आरोप में स्वप्ना सुरेश को हिरासत में लिया

कुख्यात गोल्ड तस्करी का मामला कई मोड़ ले रहा है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने फिर से केरल सोना तस्करी मामले की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश को सात दिनों के लिए हिरासत में ले लिया। मंगलवार को स्वप्ना को शुक्रवार तक एनआईए की हिरासत में भेज दिया गया था। इस बीच, सोने की तस्करी मामले में एक अन्य गिरफ्तार हुए संदीप नायर को एर्नाकुलम में एनआईए अदालत ने जमानत दे दी। एनआईए स्वप्ना के सभी बयानों की जांच करने और उनका जवाब देने और राज्य मंत्री केटी जेलेल से लिए गए बयानों और उन्हें निलंबित करने वाले आईएएस अधिकारी एम. शिवशंकर और पूर्व मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव के साथ लिंक करने के लिए तैयार है।

संबंधित विकास में, एनआईए अधिकारियों की एक टीम मंगलवार को राज्य की राजधानी में राज्य-संचालित सी-एपीटी (केरल स्टेट सेंटर फॉर एडवांस्ड प्रिंटिंग एंड ट्रेनिंग) कार्यालय पहुंची और कुछ स्टाफ सदस्यों की जांच की क्योंकि यह केंद्र था जो इसमें शामिल था राज्य भर में कुरान की प्रतियां वितरित करने में। इससे पहले, ईडी और एनआईए ने मंत्री जलील के बयान दर्ज किए थे। केरल में वितरित करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात से कुरान के पैकेज मिलने के बाद पूछताछ में उनका नाम सामने आया। जलील, जो केरल में वक्फ बोर्ड के प्रभारी मंत्री थे, यूएई वाणिज्य दूतावास द्वारा दान किए गए रमज़ान खाद्य किट को इकट्ठा करने से जुड़े थे, जिसके लिए वह स्वप्न सुरेश के संपर्क में थे।

जलील ने कहा कि वह स्वप्ना को जानता है और उसने कसाब की प्रतियां बांटने के लिए सहमति जताई थी और संयुक्त अरब अमीरात से लाई गई तारीखों के बाद वाणिज्य दूतावास के अधिकारियों ने उससे पूछा कि क्या वह उनकी मदद कर सकता है। इस बीच, कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ और भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने राज्य भर में प्रदर्शनों का मंचन किया, जिसमें मंत्री को वापस लेने की आवश्यकता थी।

यूपी में 8 पुलिसकर्मियों को किया गया निलंबित, जानिए पूरा मामला

केरल में पुलिस ने किया ड्रग्स रैकेट का भांडा फोड़

केरल ने बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन मानदंडों में दी ये छूट

Related News