केरल ने बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन मानदंडों में दी ये छूट
केरल ने बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन मानदंडों में दी ये छूट
Share:

धीरे-धीरे, भारत के सभी राज्य लॉकडाउन मानदंडों को आसान कर रहे हैं। दक्षिणी राज्य केरल मंगलवार को COVID-19 संबंधित दिशा-निर्देशों में और अधिक पुनर्खरीद लेकर आया, जिसमें संगरोध उपाय और सरकारी विभागों में अनुमत लोगों की संख्या शामिल है। राज्य ने अब सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों सहित सरकारी कार्यालयों को COVID-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए 100 प्रतिशत उपस्थिति के साथ कार्य करने की अनुमति दी है।

मुख्य सचिव विश्वास मेहता ने मंगलवार को एक आदेश में कहा, "यह देखा गया है कि कोरोना महामारी प्रतिबंध के कारण सचिवालय और अन्य सरकारी कार्यालयों का काम बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इस आदेश में घरेलू यात्रियों और उन सभी लोगों के लिए अनिवार्य होम क्यूमिनी अवधि है।" अन्य राज्यों से केरल आने वाले को सात दिनों के लिए कम कर दिया गया है। हालांकि, राज्य ने कहा है कि 14-दिवसीय संगरोध उचित है, लेकिन अनिवार्य नहीं है। प्रारंभ में, अनिवार्य संगरोध की अवधि 28 दिन थी, जो बाद में घटकर 14 हो गई। 

आदेश में लिखा है, "उनके आने के बाद सातवें दिन उनका परीक्षण किया जा सकता है और यदि नकारात्मक परीक्षण किया जाता है, तो सात दिनों का संगरोध वैकल्पिक है और अनिवार्य नहीं है, हालांकि 14 दिन का संगरोध वांछनीय है।" आदेश में आगे कहा गया है, "जिन लोगों का परीक्षण नहीं होता है, उन्हें शेष सात दिनों के लिए संगरोध में बने रहने और कुल 14 दिनों को पूरा करने की सलाह दी जाएगी।" आदेश में होटल और रेस्तरां में घर में भोजन उपलब्ध कराया गया है। 

यूपी में 8 पुलिसकर्मियों को किया गया निलंबित, जानिए पूरा मामला

बिहार के पूर्व DGP का सोशल मीडिया पर छाया जादू, देखेंगे वीडियो

कृषि विधेयकों के बारे में अनुसूचित जाति से संपर्क करेंगे किसान समूह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -