यूपी और दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहे थे आतंकी, NIA को छापेमारी में मिला विस्फोटकों का जखीरा

नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) ने दुनिया भर में फैले आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-इस्लाम का पर्दाफाश कर दिया है. एनआईए, दिल्ली पुलिस और उत्तर प्रदेश एटीएस के सयुंक्त अभियान में बुधवार को कुल 16 जगहों पर रेड मारी गई. जानकारी के अनुसार, यह मॉड्यूल उत्तर भारत और राजधानी दिल्ली को दहलाने का षड्यंत्र रच रहा था. एनआईए आईजी अशोक मित्तल ने इन छापेमारी से जुड़ी कई महत्वपूर्ण वार्ता मीडिया के साथ साझा की हैं.

अब जल्द शुरू होगा होगा 130 एमएम फील्ड गन बनाने का कार्य

आईजी अशोक मित्तल ने कहा है कि, दिल्ली के सीलमपुर और यूपी के अमरोहा, हापुड़, मेरठ और लखनऊ में रेड मरी गई थी. इन छापेमारी में टीम को बड़ी संख्या में विस्फोटक सामाग्री, हथियार और देश में बने रॉकेट लॉन्चर प्राप्त हुए हैं.  साथ ही छापेमारी के दौरान एनआईए की टीम को 7.5 लाख रुपए नगदी भी मिली है. इसके अलावा 120 अलार्म घड़िया , 100 मोबाइल, 135 सिम कार्ड, 25 पिस्टल , लैपटॉप और भारी मात्रा में मेमोरी कार्ड व सिम कार्ड मिले हैं. इसके साथ ही पुलिस ने 10 लोगों को भी गिरफ्तार किया है,  वहीं 16 लोगों से पूछताछ जारी है.

पहली बार इस कारण इतने नीचे आयी कच्चे तेल की कीमत

आईजी अशोक मित्तल ने कहा कि, इनकी मंशा राजनीतिक व्यक्ति, अन्य महत्वपूर्ण व्यक्तियों और महत्वपूर्ण सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमला करने की थी. आईजी ने बताया कि, आतंकियों की तैयारी के स्तर से पता चलता है कि उनकी मंशा निकट भविष्य में रिमोट कंट्रोल द्वारा विस्फोट और फिदायीन हमले करने की थी. उन्होंने बताया कि यह  ISIS से प्रेरित एक नया मॉड्यूल है. इनमें से मुख्य आरोपी एक विदेशी एजेंट के संपर्क में था, उसकी शिनाख्त की जानी बाकी है.

खबरें और भी:-  

 

जानवरों का शिकार करते हुए इंटरनेशनल शूटर ज्योति रंधावा गिरफ्तार, बरामद हुई खाल और रायफल

देश भर के बैंक कर्मचारी आज हड़ताल पर, अर्थव्यवस्था को लगेगा बड़ा झटका

क्रिसमस पर गोवा में आई पर्यटकों की संख्या में कमी, ये है वजह

 

Related News