टेरर फंडिंग - एनआईए ने की अब्दुल रशीद से जांच

जम्मू - कश्मीर। जम्मू -  कश्मीर में टेरर फंडिंग को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा जांच की जा रही है। जांच कार्रवाई के तहत एनआईए ने जम्मू कश्मीर के लैनगेट विधानसभा क्षेत्र के विधायक शेख अब्दुल रशीद से पूछताछ की है। पूछताछ के दौरान अब्दुल रशीद से अहम जानकारी मिलने की बात सामने आई है मगर यह पता नहीं चला है कि, रशीद को लेकर एनआईए ने कौन - कौन सी जांच की।

उल्लेखनीय है कि, रशीद इंजीनियर के नाम से लोकप्रिय हैं। उन पर आरोप है कि उन्होंने आतंकवाद को सक्रियतौर पर चलाने हेतु धन उपलब्ध करवाया था। उल्लेखनीय है कि, एनआईए अपनी जांच कार्रवाई को आगे बढ़ाती जा रही है। जांच के दौरान कई अलगाववादियों पर कार्रवाई की जा रही है। जिनमें शब्बीर शाह आदि प्रमुख हैं।

एनआईए ने अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी को लेकर कार्रवाई की थी, और विभिन्न स्थानों पर छापे मारे थे। मारे गए छापों के दौरान एक ऐसा कैलेंडर बरामद हुआ था, जिसमें आतंकी गतिविधियों और अलगाववादी मूवमेंट की जानकारी दी गई थी।

कैलेंडर में तारीख के अनुसार यह उल्लेख किया गया था कि, किस दिन कौनसा अलगाववादी मूवमेंट किया जाएगा। जिसके बाद अलगाववादियों पर शिकंजा कसा गया। कई अलगाववादी नेताओं पर आतंकवाद को बढ़ाने के लिए पैसों का अंतरण करने का आरोप लगा है। अब एनआईए इस मामले में सघनता से जांच कर रही है।

BSF जवान ने शहादत से पहले आतंकी को किया घायल

यशवन्त सिन्हा मानते हैं कश्मीर में नहीं है सेना की जरूरत

आतंकियों के ग्रेनेड को SPO ने इस तरह, हाथ से उठाकर फैंका

Related News