आतंकियों के ग्रेनेड को SPO ने इस तरह, हाथ से उठाकर फैंका

दिल्ली/सोपोर। जम्मू कश्मीर राज्य के सोपोर में सुरक्षाबल के बंकर पर ग्रेनेड हमला हो गया। यह ग्रेनेड हमला आतंकियों ने किया था। हालांकि विशेष पुलिस अधिकारी की सक्रियता और सूझबूझ के चलते लगभग 10 सुरक्षाकर्मियों की जान बच गई। जब आतंकी ने बंकर पर ग्रेनेड फैंका तो वह, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस के संयुक्त निगरानी दल के बीच वैन में मौजूद एक सुरक्षाकर्मी पर गिर गया। जब ग्रेनेड सुरक्षाकर्मी की गोद में गिरा तो, सुरक्षाकर्मी ने तुुरंत ग्रेनेड को सड़क पर फैंक दिया, दूसरी ओर एक अन्य सुरक्षाकर्मी ने बिना देर किए बंकर वैन का गेट बंद कर दिया।

ग्रेनेड फैंकने के बाद यह तुरंत ही फट गया। हालांकि इस विस्फोट से एक काॅन्स्टेबल और एसपीओ चोटिल हो गए। इन दोनों को हल्की चोटें आईं। सुरक्षाकर्मियों की मुस्तैदी से बंकर में मौजूद लगभग 10 सुरक्षाकर्मियों का जीवन बच गया और बंकर को भी क्षति नहीं हुई। जिस सुरक्षाकर्मी की गोद में ग्रेनेड गिरा था उसे पुलिस सेवा में स्थायीरूप से शामिल करने के लिए सिफारिश की गई है।

गौरतलब है कि वह फिलहाल एसपीओ के रूप में कार्य कर रहा है, और उन्हें हर महीने 6000 रुपये वेतन दिया जाता है। ग्रेनेड हमले को नाकाम करने के लिए एसपीओ को 25000 रुपये और एक अन्य एसपीओ को 10000 रुपये का पुरस्कार दिया गया है।

हाफिज सईद के संपर्क में था अलगाववादी नेता, शब्बीर शाह

UN में भारत ने दिया पाकिस्तान के झूठ का जवाब

उरी में आतंकी हमले का सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -