वर्ल्ड कप से पहले न्यूज़ीलैंड को लगा बड़ा झटका, केन विलियमसन को लेकर आई ये खबर

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड को 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप 2023 के अपने शुरुआती मैच में अपने अनुभवी बल्लेबाज़ केन विलियमसन की सेवाएं नहीं मिलेंगी। दरअसल, विलियमसन अपने घुटने की चोट से तो उबर गए हैं, लेकिन वह अपना रिहैबिलिटेशन जारी रखेंगे। उनकी अनुपस्थिति में, टॉम लैथम मौजूदा विश्व चैंपियन के खिलाफ ब्लैक कैप्स का नेतृत्व करने की संभावना है।

ब्लैक कैप्स के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि टीम विलियमसन पर तब तक "कोई दबाव नहीं डालेगी" जब तक कि दाएं हाथ का खिलाड़ी तैयार नहीं हो जाता। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में स्टीड के हवाले से कहा गया है कि, "शुरू से ही हमने केन की खेल में वापसी पर दीर्घकालिक दृष्टिकोण रखा है। उनकी रिकवरी अच्छी तरह से हो रही है और अब यह सुनिश्चित करने की बात है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की कठोरता और तीव्रता का सामना कर सकें।''

स्टीड ने आगे कहा कि, "हम केन के पुनर्वास के लिए दिन-ब-दिन दृष्टिकोण अपनाना जारी रखेंगे और निश्चित रूप से तैयार होने से पहले लौटने  के लिए उस पर कोई दबाव नहीं डालेंगे।" लैथम को शुक्रवार, 29 सितंबर को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में बाबर आजम की पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले अभ्यास मैच में कीवी टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। विलियमसन विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर ही मैच में खेलेंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट के आधिकारिक बयान के अनुसार, विलियमसन तिरुवनंतपुरम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण दोनों को आजमाएंगे।

जहां तक विलियमसन का सवाल है, उन्होंने 2023 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में गुजरात टाइटन्स के लिए खेलते समय घायल होने के बाद से किसी भी प्रकार का प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। विलियमसन को न्यूजीलैंड के लिए आखिरी बार खेले हुए भी छह महीने से अधिक समय हो गया है। इंग्लैंड के खिलाफ मैच के बाद, कीवी टीम को 9 अक्टूबर को हैदराबाद में स्कॉट एडवर्ड्स की नीदरलैंड्स से भिड़ने से पहले चार दिन का ब्रेक मिलेगा। यह देखना होगा कि विलियमसन डच टीम के खिलाफ मैच से पहले पूरी फिटनेस हासिल कर पाते हैं या नहीं।

'वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम का सपोर्ट करेंगे भारतीय मुसलमान..', पूर्व पाक क्रिकेटर को भरोसा, Video

ODI वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, कप्तान टेम्बा बावुमा को लेकर आई बुरी खबर

वर्ल्ड कप से पहले होंगे प्रैक्टिस मैच, जानिए कब हैं भारत, पाकिस्तान और अन्य बड़ी टीमों के मुकाबले

Related News