अब एप के इशारे पर चलेगी यामाहा की बाइक

ऑटोमोबाइल सेक्टर में आये दिन कोई ना कोई नई टेक्नोलॉजी विकसित की रही है जिससे हमें कई तरह की नई फैसिलिटीज के साथ मार्केट में बाइक्स और कारें देखने को मिल रही है.

कुछ ऐसी ही ख़बरें इन दिनों यामाहा की बाइक को लेकर आ रही है जिसमे बताया जा रहा है कि अब यामाहा की ये बाइक ऍप से चलेगी. दरअसल यामाहा ने अभी हाल ही में अपनी डर्ट बाइक YZ450F इंजन में जबरदस्त बदलाव के साथ लांच की है. इसमें बड़े रेडिएटर्स, ई-स्टार्टर लिथियम आयन बैटरी के साथ दिए गए है.

इससे भी ज्यादा आकर्षक फीचर है इसका वायरलेस इंटरफ़ेस जो वाई-फाई इंबेल्ड कंट्रोल यूनिट से कनेक्ट रहता है. और स्मार्टफोन के इशारे पर काम करता है. हैराइडर्स आराम से फ्यूल, इग्निशन मैपिंग, राइडिंग स्टाइल्स, ट्रैक कंडीशंस आदि को डेडिकेट एप यामाहा पावर ट्यूनर से एडजस्ट कर सकता है.

डर्ट ट्रैक पर ज्यादा से ज्यादा राइडिंग कंफर्ट देने के लिए कम्पनी ने इसमें काफी अडजस्टिबल फीचर्स दिए है. इस नए इंटरफ़ेस के अलावा 2018 मॉडल में इंजन को और मजबूत किया गया है.

इसमें नया सिलिंडर हेड, कैम प्रोफाइल, नया कैमशाफ्ट व नया हाई कंप्रेस बॉक्स ब्रिज जैसा पिस्टन दिया गया है. आपको बता दें कि अपने सेगमेंट में दमदार ये बाइक इसी साल अगस्त से बिकनी शुरू हो जायेगी.

हालाँकि भारतीय बाजार में ये बाइक कब आएगी अभी इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

भारत आई तो तहलका मचा देगी यामाहा की ये सुपर बाइक

मौत के कुएं में चलने वाली इस बाइक को आज तक नहीं दे पाया कोई टक्कर

पावर के मामले में इस पुरानी बाइक का आज भी नहीं है कोई तोड़

 

Related News