अमेजन और फ्लिपकार्ट को मात देने के लिए आया नया सरकारी APP

इंडिया में बहुत वक़्त से Online Shopping के मामले में अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स साइट्स का ही नाम सबसे पहले लोगों के दिमाग में आ जाता है। दरअसल सालों से इन वेबसाइट्स ने मार्केट में अपनी किफायती कीमत की बदौलत बहुत नाम बना लिया है। ऐसे में लोगों को जब कम मूल्य में शॉपिंग करनी होती है तो वो इन्हें पर विजिट करना पसंद कर रहे है, हालांकि क्या आप जानते हैं कि एक वेबसाइट्स ऐसी है जहां पर अमेजन और फ्लिपकार्ट से भी सस्ता सामान भी दिया जा रहा है। आज हम आपको इस वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं। 

कौन सी है ये वेबसाइट: खबरों का कहना है कि हम जिस वेबसाइट के बारे में आपको आज आपको जानकारी देने जा रहे है उसका नाम Gem है और ये एक सरकारी मार्केट प्लेस है। यहां पर ग्राहक किफायती मूल्य में प्रोडक्ट्स को परचेज कर पाएंगे। खास बात ये है कि इस मार्केट प्लेस पर प्रोडक्ट की क्वॉलिटी का भी खास ख्याल रखा जा रहा है। इस मार्केट प्लेस के बारे में अभी तक बहुत अधिक लोग नहीं जानते हैं। हालांकि इस मार्केट पर Flipkart और Amazon की तुलना में कम कीमत पर ही सामान मिल रहा है। 

कितना सस्ता है सामान: यदि आपके मन में ये सवाल है कि आखिर इस वेबसाइट पर कितना सस्ता सामान दिया जा रहा है तो बता दें कि, वर्ष 2021-22 में हुए इकोनॉमिक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ था कि 10 ऐसे प्रोडक्ट्स है जो Gem पर बहुत  ही किफायती कीमत पर पेश किया जा रहा है। खबरों का कहना है कि इस सर्वे में कुल 22 प्रोडक्ट्स के बीच तुलना की गई थी जिनमें Gem पर मौजूद प्रोडक्ट के साथ ही अन्य ई-कॉमर्स साइट्स पर मौजूद प्रोडक्ट्स भी शामिल थे और इनमें 10 प्रोडक्ट ऐसे पाए गए जो अन्य साइट्स की तुलना में 9.5 प्रतिशत सस्ते थे। उदाहरण के लिए देखें तो बाकी साइट्स पर जो प्रोडक्ट 100 रुपये का है वो Gem पर तकरीबन 90 रुपये का ही दिया जा रहा है। 

ATM से पैसे निकालते वक़्त भूलकर भी न करें ये काम, वरना हो जाएगा भारी नुकसान

अब Youtube पर पढ़ाई होगी और भी आसान, जानिए कैसे

अब सभी को आसानी से मिलेगा VIP नंबर, बस करना होगा काम

Related News