शर्मनाक: गरीबी के चलते नवजात का किया सौदा

कोविड-19 ने लोगों की जिंदगी पर कठोर तरीके से प्रहार किया है। इसने कुछ लोगों को अपराध करने के लिए खींचा। पुलिस ने कहा कि पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिले की एक आठ महीने की बच्ची के माता-पिता ने आठ महीने पहले देश को प्रभावित करने वाली महामारी के कारण गंभीर आर्थिक संकट के कारण उसे सिर्फ 4,000 रुपये में बेच दिया।

पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि परिवार कोविड-19 प्रकोप के दौरान तीव्र गरीबी से निपट रहा था जिसने मार्च से बार-बार लॉकडाउन के साथ आजीविका के अवसर संकट को शुरू कर दिया था। पुलिस ने पूछताछ के दौरान आगे जोड़ा माता-पिता ने स्वीकार किया कि शून्य आय के साथ उनके लिए दोनों सिरों को पूरा करना वास्तव में मुश्किल हो गया।  घटना जिले के हरिजन पल्ली इलाके की बताई गई है। पुलिस अधिकारियों ने कहा, हालांकि, शिशु के चाचा किसी तरह 4,000 रुपये में कामयाब रहे और उसे गुरुवार को उस व्यक्ति से वापस घर मिल गया जिसे उसे बेच दिया गया था। चाचा ने बच्ची को राज्य बाल कल्याण विभाग के अधिकारियों के हवाले कर दिया।

जरूरी मेडिकल टेस्ट के बाद बच्ची को मिदनापुर कस्बे के विद्यासागर बालिका गृह में रखा गया और कोतवाली थाने के अधिकारियों ने माता-पिता को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। अर्थव्यवस्था के अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की भविष्यवाणी के साथ आगे नीचे जा रहा है, दैनिक मजदूरी या कम आय वाले लोगों को और अधिक असुरक्षित हैं। हमें आशा है कि अर्थव्यवस्था यथाशीघ्र पुनर्जीवित हो, उद्योगों को अच्छी तरह से काम करना चाहिए और महामारी खत्म हो जाएगी।

पापा ने किया गेम खेलने से मना तो बेटे ने कर दिया चाक़ू से वार

शौर्य चक्र विजेता कामरेड बलविंदर की गोली मारकर हत्या

पति की हैवनियत, एक साल से पत्नी को टॉयलेट में कर रखा था कैद, महिला अधिकारी ने बचाई जान

Related News