Video : सोते हुए शेर को ऐसा किया परेशान कि..

चिड़ियाघर या ज़ू जाना सभी को अच्छा लगता है. वहां पर नए नए जानवर देखना और खतरनाक जानवर को देखकर खुश होना सभी को अच्छा लगता है. इस समय का लुत्फ़ भी लेते हैं. लेकिन ज़ू में ऐसे भी कुछ लोग भी आते हैं जिन्हें जानवरों को परेशान करने में ज्यादा मज़ा आता है. बहुत बार ऐसा होता है ज़ू में जानवर आराम फरमाते रहते हैं लेकिन दर्शकों को ये पसंद नहीं आता. वो उसे उठाना चाहते हैं ताकि वो उसकी हरकतों को देख पाए. ऐसा ही एक मामला सामने आया है इसमें एक शख्स सोते हुए शेर को जगाने की कोशिश कर रहा है. 

दरअसल, मामला है चीन के बीजिंग वाइल्ड लाइफ पार्क का, जहाँ का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं एक शख्स शेर को पत्थर से मारकर उठाने की कोशिश कर रहा है वहीं एक महिला इसे मोबाइल से शूट कर रही है. देखा जा सकता है वो शख्स पत्थर उठाता है और महिला भी उसे बड़े पत्थर मारने को कहती है. ऐसा करना ज़ू के नियम के खिलाफ है लेकिन फिर भी लोग ऐसा करते हैं.

ये वीडियो CGTN चैनल ने यूट्यूब पर शेयर किया है जिसे अब तक कई व्यूज मिल चुके हैं. सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल होने के बाद यूज़र ने कमेंट भी किये हैं जो उन लोगों के खिलाफ हैं. वो कहते हैं ऐसे लोगों का आना ज़ू में बैन कर देना चाहिए. वाकई ऐसे लोगों को सजा के तौर पर ऐसा ही करना चाहिए जो जानवरों को तंग करते हैं. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है बल्कि हर जगह पर ऐसा देखा जाता है.

150 साल पुराना है यह जिस्म का बाजार

Video : नयी गाड़ी की ऐसी की पूजा, कि हो गया कुछ ऐसा

Related News