150 साल पुराना है यह जिस्म का बाजार
150 साल पुराना है यह जिस्म का बाजार
Share:

दुनिया में बहुत सी जगह पर ऐसे वैश्यालय जहाँ पर कानूनन तौर पर ये धंधा चलता है. कुछ जगह ऐसी भी हैं जहाँ पर ये काम गैरकानूनी तरीके से चलाये जाते है ऐसी कई जगह के बारे में आप जानते होंगे. आज हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ पर ये काम करीब 150 से भी अधिक सालों से चला आ रहा है. आइये जानते हैं इसके बारे में जो आपको भी नहीं पता होगा. 

हम बात कर रहे हैं इलाहाबाद के मीरगंज इलाके की जहाँ का के चौक काफी प्रसिद्द है. यहाँ पर बड़े स्तर पर गहनों का काम किया जाता है. इसके अलावा आप इसमें थोड़ा रुख बदलेंगे तो एक ऐसा मोहल्ला आपको देखने को मिलेगा जो आपको हैरान कर देगा. यहाँ की गली में हर घर के दरवाजे पर महिलाएं खड़ी होती हैं और हर आपको अपनी ओर बुलाने का इशारा करती हैं. अब तक आप समझ ही चुके हैं कि ये एक जिस्म का धंधा है जो यहाँ लगभग डेढ़ सौ सालो से चला आ रहा है. पता चला है कि यहाँ चार पाँच मशहूर कोठे हुआ करते थे जहाँ पर मुजरा किया जाता था, लेकिन आज यहाँ पर देह व्यापर किया जाता है. 

देखा जा सकता है, वैश्यावृत्ति गैरक़ानूनी है लेकिन मीरगंज में आज भी ये काम ज़ोरों पर चल रहा है. इसी बारे में यहाँ की महिलाओं का भी कहना है कि इन सब के बाद वो अब यहाँ रहने को मजबूर हैं क्योकि समाज में उन्हें स्वीकारा नहीं जायेगा.

भारत की इन जगहों पर महिलाएं लगाती हैं पुरुषों की बोली

दुनिया के ऐसे रेड लाइट एरिया जो चर्चाओं में रहते हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -