सीएम मनोहर लाल ने पंडित नेहरू को पीएम बनाने को माना चूक, इस प्रक्रिया को नही किया गया फॉलो

 

हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने देश के बंटवारे के बाद पंडित जवाहर लाल नेहरू को बगैर चुनाव के ही पहला प्रधानमंत्री बनाए जाने को अक्षम्य चूक बताया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के आजाद होते ही सत्ता को चखने की जल्दबाजी में गलत फैसले लिए गए जिसका खामियाजा लंबे समय तक देशवासियों ने उठाया.   

नागरिकता संशोधन विधेयक : भारत सरकार के सख्त रूख पर अमेरिका पड़ा नरम, विनम्रता से किया आग्रह

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुख्यमंत्री मनोहरलाल पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस एसएन अग्रवाल की कश्मीर समस्या पर आधारित किताब 'नेहरूस हिमालयन ब्लंडर्स द एक्सेसन ऑफ जम्मू एंड कश्मीर' का विमोचन कर रहे थे. इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में Manoharlal khattar ने कहा कि कश्मीर की समस्या के लिए जवाहर लाल नेहरू को जिम्मेदार थे। किताब में भी कश्‍मीर समस्‍या के लिए नेहरू को जिम्‍मेदार ठहराया गया है.

लाहौर: अस्पताल के बाहर वकीलों का हिंसक प्रदर्शन, समय पर उपचार ना मिलने से तीन लोगों की मौत

सिलसिलेवार तरीके से किताब में कश्मीर के मुद्दे पर घटनाओं और पंडित नेहरू की कथित गलतियों का जिक्र किया गया है. इस दौरान बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा का वेब पोर्टल लांच करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 70 साल बाद यह मौका आया है जब यह किताब विमोचित हुई. अगली पुस्तक 70 साल बाद आएगी जिसका टाइटल होगा 'नेहरूस हिमालयन ब्लंडर्स अपडन बाइ मोदी एंड शाह.'

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग मामले में विपक्ष गर्म, वोटर्स को विश्वास में लेना किया प्रारंभ

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि उस समय हर रियासत अपना- अपना झंडा, अपना-अपना संविधान बना सकते थे, परंतु सरदार पटेल ने आवाज बुलंद की और तीन राज्यों को छोड़कर बाकी सभी को एक झंडे और एक संविधान के लिए मना लिया. सिर्फ जूनागढ़, हैदराबाद और जम्मू-कश्मीर के शासकों ने विरोध किया जिसके बाद सरदार पटेल ने अंगुली टेढ़ी की तो जूनागढ़ और हैदराबाद भी मान गए.

उत्तरप्रदेश : अलीगढ़ में हाई अलर्ट, CAB के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन, बंद रहेगी इंटरनेट सेवा

पंजाब : दिग्गज सीएम अमरिंदर सिंह को कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ने दी 'बाबर' वाली नसीहत

ममता बनर्जी ने केन्द्र को लिया आड़े हाथ, कहा-अगर यह सब चलता रहा तो,व्यापार करना संभव नहीं...

Related News