बेटी को ब्रेस्टफीडिंग करवाते हुए नेहा ने शेयर की तस्वीर, ट्रोलर की लगाई क्लास

नेहा धूपिया को उनके बेबाक अंदाज के लिए जाना जाता है। नेहा बॉलीवुड की सबसे बेबाक एक्ट्रेस में शामिल हैं और कई बार उनके बयान बहुत अधिक चर्चाओं का हिस्सा बने रहते हैं। नेहा सोशल मीडिया पर कई सारे इश्यूज पर बात करती हैं फिर वह राजनीतिक ही क्यों ना हो। अब इस बार उन्होंने ब्रेस्टफीडिंग का वीडियो मांग रहे एक शख्स की क्लास लगा दी है। जी दरअसल एक महिला से एक शख्स ने ब्रेस्टफीडिंग कराते हुए वीडियो डालने को बोला और नेहा को ये बात अच्छी नहीं लगी। इस पर उन्होंने ना सिर्फ अपनी बेटी मेहर को दूध पिलाते हुए अपनी तस्वीरें शेयर कीं बल्कि उन्होंने उस ट्रोल को भी करारा जवाब दिया।

आप देख सकते हैं एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर फोटोज शेयर करते हुए कहा- ''मैं आमतौर पर ऐसे कमेंट्स को या तो इग्नोर कर देती हूं या फिर डिलीट कर देती हूं। मगर मुझे ये बात लाइमलाइट में लाने की जरूरत है। ऐसी मानसिकता के लोग ही ब्रेस्टफीडिंग की परिस्थिति को और इम्बैरेसिंग बना देते हैं।'' आप देख सकते हैं फोटोज के साथ नेहा ने ब्रेस्टफीडिंग के बारे में विस्तार से बात की।

उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा- ''नई मां का जो सफर होता है उसे सिर्फ वो ही समझ सकती है। जहां एक तरफ ये खुशी के पल होते हैं उसी के साथ ये एक जिम्मेदारी का काम भी होता है। मां होना बहुत कठिन होता है। वो सब करने की जरूरत है इस दौरान जो करना चाहिए। इसमें जो आखिरी जरूरी चीज है वो ये है कि हमें ट्रोल्स से सवाल करना होगा। उनको समझाना होगा। मैं भी इन हालातों से गुजरी हूं और मैं इसे समझ सकती हूं। ये सिर्फ मां पर निर्भर करता है कि वो अपने बच्चे को कहां पर दूध पिलाना चाहती हैं। मगर कई बार आज भी ऐसा देखा जाता है कि ब्रेस्टफीडिंग करती मां को लोग गलत दृष्टिकोण से देखते हैं।''

आगे नेहा ने लिखा- ''जबसे मैं मां बनी हूं तबसे मैंने अपनी कॉम्युनिटी में ब्रेस्टफीडिंग को और सहज बनाने की कोशिश की है। इस क्रिया को लेकर बहुत ही ज्यादा संवेदनशील होने की जरूरत है। इस तरह के असंवेदनशील और भद्दे कमेंट्स चीजों को देशभर की माओं के लिए ऑकवर्ड बना देते हैं।'' अब नेहा की हर कोई तारीफ़ करता नजर आ रहा है।

माँ के निधन के बाद बोले अमन वर्मा- 'महामारी के चलते माँ को आखिरी बार नहीं देख पाया'

पिता के निधन के बाद फिर हिना खान पर टूटा दुःखों का पहाड़, हुईं कोरोना संक्रमित

इंडोनेशिया में अधिकारियों से भरी पनडुब्बी, कई की गई जान

Related News