भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड ने किया नौ सदस्यीय टीम का ऐलान

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगले महीने 22 अक्टूबर से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है. सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई में खेला जायेगा. वनडे सीरीज के बाद तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी होगी. न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज के लिए नौ सदस्यीय कोर टीम का ऐलान कर दिया है. न्यूजीलैंड A टीम अभी भारत दौरे पर है जिसमे न्यूजीलैंड टीम के छह खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड A टीम से जोड़ा जायेगा.

कोच माइक हेसन ने कहा, ‘‘जिन नौ खिलाड़ियों को हमने चुना है वे पिछले कुछ समय से हमारी वनडे टीम के महत्वपूर्ण सदस्य हैं और सभी को भारत में खेलने का अनुभव है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे कई शीर्ष खिलाड़ी पहले ही भारत में खेल रहे हैं इसलिए दो हिस्सों में टीम का चयन करना मददगार होगा. छह स्थान बचे हैं जो न्यूजीलैंड A के खिलाड़ियों को प्रेरित करने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे.’’

टीम के नौ खिलाड़ी इस प्रकार हैं: केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मार्टिन गुप्टिल, टाम लैथम, एडम मिल्ने, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी और रोस टेलर. जून में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे नीशाम और बल्लेबाज नील ब्रूम को टीम से बाहर कर दिया गया है.

IPL (2018) : धोनी पर लग सकती है सबसे बड़ी बोली

विराट बने वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले छठवें भारतीय बल्लेबाज

इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज से पहले कुछ मैच जीतना चाहते है स्मिथ

इंदौर वनडे में भारत ने बनाए कई कमाल के रिकॉर्ड

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

Related News