नीरज चोपड़ा का बड़ा बयान, कहा- मैंने अब तक जो भी हासिल किया...

किसी भी खिलाड़ी के लिए ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतना वास्तविक उपलब्धि होती है लेकिन इंडिया के भाला फेंक के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा का इस बारें में बोलना है कि उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन अभी बाकी है और वह इस साल होने वाली प्रतियोगिताओं में 90 मीटर का आंकड़ा प्राप्त करने का प्रयास करने वाले है। 

बीते वर्ष पिछले साल तोक्यो ओलंपिक खेलो में 24 साल के चोपड़ा ने पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में 87.58 मीटर के प्रयास से एथलेटिक्स में इंडिया का पहला ओलंपिक गोल्ड मैडल अपने नाम कर लिया था। वह निशानेबाज अभिनव बिंद्रा के बाद ओलंपिक में व्यक्तिगत गोल्ड मैडल जीतने वाले दूसरे भारतीय बने थे। चोपड़ा ने बोला है कि इस वर्ष के उनके लक्ष्यों में विश्व चैंपियनशिप में पदक तथा एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों में अपने खिताब का बचाव करने के अलावा 90 मीटर के पार भाला फेंकना है। 

चोपड़ा ने एक खेल वेबसाइट से बोला है कि ‘मुझे हमेशा लगता है कि मैंने अब तक जैसा प्रदर्शन किया है और जो कुछ भी प्राप्त कर लिया है वह 'सर्वश्रेष्ठ' नहीं है। मुझे लगता है कि मैं भविष्य में वास्तव में इससे बेहतर करने का प्रयास करूँगा। यह देखकर अच्छा लगता है कि पूरा देश मुझ पर विश्वास करता है और मुझसे काफी उम्मीद रखता है।' 

जहां इस बारें में उन्होंने बोला है कि ‘मैं काफी पहले से 90 मीटर तक पहुंचने की प्रयास करने में लगा हुआ हूँ। मुझे लगता है कि मैं निकट भविष्य में वास्तव में ऐसा कर सकता हूं। मुझ पर 90 मीटर के पार भाला फेंकने के लिये किसी तरह का दबाव नहीं है, लेकिन मैं इस वर्ष इसे हासिल करने के लिये अपनी ताकत और गति के साथ अपनी तकनीक पर काम करूंगा।' चोपड़ा का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 88.03 मीटर है। 

दिल्ली दीवास ने लुधियाना क्वींस को दी करारी मात, जानिए क्या है मैच का हाल

ऑल इंग्लैंड के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे लक्ष्य सेन

IPL में एक करोड़ की पड़ेगी एक गलती, BCCI ने सख्त किए नियम

Related News