लाल किले पर मौजूद कई प्रदर्शनकारी गिरफ्तार, कई इलाकों में धारा 144 लागू

नई दिल्ली: बीते कुछ दिनों से नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में गुरूवार सुबह लाल किला के पास से प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया है. जंहा लाल किला के पास सुबह से धारा 144 लागू है. ऐसे में नियम तोड़ने पर कई लोगों को हिरासत में लिया गया है. बता दें कि दिल्ली के कई इलाकों में प्रदर्शन के  मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. 

वहीं, गुरूवार को भी कई जगहों पर रूट डायवर्जन किया गया है.  यह धरना कालिंदी कुंज से फरीदाबाद, आश्रम, कालकाजी और सरिता विहार जाने वाले रोड पर चल रहा है. ऐसे में पूर्व की तरह यहां पर बृहस्पतिवार को भी रूट डायवर्जन किया गया है. वहीं, दिल्ली के 7 मेट्रो स्टेशन भी बंद हैं. 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ शाहीन बाग इलाके में चल रहे विरोध प्रदर्शन में मंगलवार को जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद भी पहुंचे थे. उमर खालिद ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा था कि सीएए के जरिये देश को बांटने की कोशिश की जा रही है. लेकिन हमें इसका विरोध करना चाहिए. वहीं उन्होंने लोगों को शपथ दिलाई कि आप लोग सरकार के मांगने पर भी अपनी नागरिकता के दस्तावेज नहीं दिखाएं, क्योंकि आप सभी लोग भी भारतीय हैं. लेकिन इस बार प्रदर्शन में विवि के टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टाफ के साथ ही अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष भी शामिल हुए. प्रदर्शन का आयोजन विवि की छात्र नीलोफर के नेतृत्व में किया गया.

उत्तर प्रदेश के सीएम के सामने बीजेपी विधायक ने रखी अपनी समस्या, योगी ने कही यह बात...

हिमाचल में महसूस किए गए भूकंप के झटके, अपने घरों को छोड़कर बाहर दौड़े लोग

उत्तर प्रदेश: योगी सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे 100 भाजपा विधायक, मनाने पहुंचे डिप्टी सीएम

Related News