पुलिस के हाथ लगा विस्फोटक का बड़ा जख़ीरा

बालाघाट: अकलपुर के जंगल के गश कर रही बालाघाट पुलिस ने के हाथों विस्फोटक का बड़ा जख़ीरा लगा है. ये इलाका जहां से विस्फोटक बरामद हुए है मलाजखंड थाना अंतर्गत आता है. पुलिस के अनुसार नक्सलियों ने किसी बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने के इरादे से विस्फोटकों को जंगल में छिपाकर रखा था. पुलिस के अनुसार इन विस्फोटकों का शिकार पुलिस के जवान भी हो सकते थे.

पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा की कुल बरामद हथियारों में 4 डेटोनेटर, 4 बुलेट, लगभग ढाई किलो विस्फोटक पाउडर, तार, कांच और इलेक्ट्रिक वायर शामिल है. इस मामले में नक्सली राजेश उर्फ मंगु उर्फ दामा सहित 7 लोगो पर विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

मलाजखंड थाना प्रभारी रमजू उईके ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में यह कार्रवाई की गई. ये कार्यवाई बालाघाट पुलिस के नक्सली उन्मूलन अभियान का हिस्सा है जो उसने इलाके में नक्सलियों के खिलाफ छेड़ रखा है .गौरतलब है कि हाल ही में छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में 8 नक्सलियों (माओवादियों) ने आत्मसमर्पण कर दिया है.  माओवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी CRPF की 80वीं बटालियन के समक्ष आत्मसमर्पण किया. छत्तीसगढ़ की इस खबर के अनुसार माओवादियों के झंझट से अब युवा पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर रहे है. इससे पहले भी छत्तीसगढ़ के बस्तर और आसपास के नक्सली इलाकों में कई नक्सली आत्मसमर्पण कर चुके है. 

नक्सलियों को डीआईजी ने दी चुनौती, तोड़ी गई पुल-पुलियों को बनवा रहे है

गढ़वा: नक्सलियों के लैंडमाइंस ब्लास्ट में 6 जवान शहीद

नक्सली समर्थक को पुलिस ने गिरफ्तार किया

 

Related News