नक्सलियों को डीआईजी ने दी चुनौती, तोड़ी गई पुल-पुलियों को बनवा रहे है

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों से यूं तो नक्सली हिंसा से जुडी कई खबरें आये दिन आती रहती है. लेकिन नक्सलियों की इन कायराना हरकतों के बाद भी प्रशासन के हौसले बिल्कुल भी कमजोर नहीं हुए हैं. इसका ताजा उदाहरण है दंतेवाड़ा डीआईजी द्वारा नक्सलियों को दी गई चुनौती. दअरसल  दंतेवाड़ा डीआईजी रतनलाल डांगी ने 16 जून को फेसबुक पर कि गई एक पोस्ट के जरिए नक्सलियों को चुनौती दी है.

अपनी फेसबुक पोस्ट में डीआईजी रतनलाल डांगी ने नक्सलियों को मुहतोड़ जवाब देते हुए लिखा है कि तुम पुल-पुलिया तोड़ते जाओ हम इसे बनाते जाएंगे. यही नहीं वे खुद नक्सल प्रभावित इलाकों में पहुंच कर तोड़ी गई पुल-पुलिया का निर्माण करवा रहे है.  नक्सलियों को चुनौती देने के बाद अब तक डीआईजी ने लगभग 9 पुल-पुलियों का निर्माण शुरू करवाया है. तीन स्थानों पर तो काम पूरा भी हो चुका है.

डीआईजी रतनलाल डांगी का कहना है कि नक्सली सड़क और पुल-पुलियों के जरिए आने वाले विकास को रोकने के लिए ही इसे तोड़ते हैं. जिस दिन विकास बस्तर के अंदरूनी गांवों तक पहुंच जाएगा उस दिन नक्सलियों के पैर उखड़ जाएंगे. नक्सल प्रभावित जिन इलाकों में  तोड़ी गई पुल-पुलिया का निर्माण किया जा रहा है उनमें से तो कुछ  नक्सलियों के लिब्रेटेड क्षेत्र का हिस्सा भी हैं.

गढ़वा: नक्सलियों के लैंडमाइंस ब्लास्ट में 6 जवान शहीद

विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव से निपटने के लिए सरकार तैयार

नक्सली समर्थक को पुलिस ने गिरफ्तार किया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -