नवरात्रि : चाहिए खूब सारा धन तो 9 दिनों में कर लें यह उपाय

आप सभी को बता दें कि शक्ति का पर्व नवरात्रि धन के विशेष उपायों के लिए भी शुभ और असरकारी होता है और अब अगर आपकी तमन्ना है कि जीवन में बहुत सारा पैसा हो और पैसे से भरा आपका घर हो तो खूब तरक्की पाने की तो यह 9 उपाय  9 दिन करें लाभ होगा. अब आइए जानते हैं उपाय.

1. कहते हैं नवरात्रि में दिनों में हर नौ दिन हनुमान जी को पान का बीड़ा अर्पित करने से लाभ होता है.

2. कहा जाता है इन नौ दिन अगर अखंड दीपक नहीं जला पा रहे हैं तो सुबह शाम घी या तेल का दीप जलाना न भूलें इसी के साथ दीपक में 4 लौंग डाल दें।

3. कहा जाता है पांच प्रकार के सूखे मेवे लाल चुनरी में रखकर माता रानी को अर्पित करें लाभ होगा.

4. मान्यता है देवी मंदिर में लाल रंग की ध्वजा(पताका, परचम, झंडा) किसी भी दिन जाकर चढ़ाएं इससे धन की कमी नहीं होगी.

5. कहा जाता है देवी मां को ताजे पान के पत्ते पर रखकर सुपारी और सिक्के समर्पित करें लाभ मिलेगा. 6 . कहा जाता है कि मां दुर्गा को 7 इलायची और मिश्री का भोग लगाने से पैसा खूब आता है.

7. कहते हैं कि मखाने के साथ सिक्के मिलाकर देवी को अर्पित करें और फिर उसे गरीबों में बांट दें इससे भी लाभ होगा.

8. वहीं यह भी मान्यता है कि छोटी कन्याओं को छोटे-छोटे पर्स में दक्षिणा रखकर लाल रंग के किसी भी गिफ्ट के साथ भेंट करें इससे पैसा आता है.

9. ध्यान रखे  नवरात्र के दौरान अपने घर में सोना/चांदी की कोई भी शुभ सामग्री (स्वास्तिक, ॐ, श्री, हाथी, कलश,दीपक, गरूड़ घंटी, पात्र, कमल, श्रीयंत्र,आचमनी, मुकुट, त्रिशूल) खरीदें, देवी दुर्गा के चरणों में रखें और इसकी पूजा करें और फिर नवरात्र के अंतिम दिन उस सामग्री को गुलाबी रेशमी कपड़े में बांधकर तिजोरी व रुपए रखने की जगह रख दें. कहते हैं इससे आश्चर्यजनक रूप से धन में वृद्धि होती है.

 

 

गरबे के लिए खूबसूरत नजर आई यह टीवी एक्ट्रेस

Navratri 2018: विद्या प्राप्ति और सफलता के लिए नवरात्र के दूसरे दिन करें इस मंत्र का जप

नवरात्रि में इन रंगों को पहनकर करें माँ की आराधना, मिलेगा मनचाहा वरदान

Related News