किसान आंदोलन के समर्थन में उतरे सिद्धू, अपने घर पर लगाया काला झंडा

अमृतसर: पंजाब के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए अपने घर पर काले झंडे लगाए. सिद्धू ने पटियाला और अमृतसर में अपने आवास पर काले झंडे लगाए हैं. बता दें कि 26 मई को किसानों के आंदोलन के छह माह पूरे हो रहे हैं. इस दिन को किसान काला दिवस के रूप में मना रहे हैं. काला दिवस के लिए पंजाब के गाांव गांव में तैयारियां जारी हैं, लोग काले झंडे और काले कपड़े सिलवा रहे हैं. इसी के तहत आज सिद्धू ने अपने आवास पर भी काला झंडा लगाया है.

इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धु ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा था कि वह किसानों के समर्थन में अपने घर पर काला झंडा लहराएंगे और उन्होंने अन्य लोगों से भी ऐसा ही करने की अपील की हैं. सिद्धू ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ''किसानों के प्रदर्शन के समर्थन में मैं अपने दोनों घरों (अमृतसर और पटियाला) पर कल सुबह साढ़े नौ बजे काला झंडा लहराऊंगा....सभी से आग्रह है कि वे भी ऐसा तब तक करें जब तक कि इन काले कानूनों को वापस नहीं ले लिया जाता या राज्य सरकार के माध्यम से निश्चित MSP और खरीद की वैकल्पिक प्रक्रिया उपलब्ध नहीं करा दी जाती.''

पंजाब के किसान बड़ी तादाद में दिल्ली की बॉर्डर के लिए कूच कर रहे हैं. यह दावा भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) की पंजाब इकाई के नेताओं ने किया. उन्होंने बताया कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के विरुद्ध किसानों के प्रदर्शन के छह महीने 26 मई को पूरे हो रहे हैं और इस दिन को 'काला दिवस' के तौर पर मनाने के लिए संगठन के आह्वान पर किसान कूच कर रहे हैं.

कोरोना रिकवरी के समर्थन में विश्व बैंक ने 125 मिलियन अमरीकी डालर की दी मंजूरी

कांग्रेस टूलकिट केस: ट्विटर ऑफिस पर छापेमारी को लेकर राहुल गांधी का तंज, कहा- सत्य डरता नहीं...

पाकिस्तान ने आर्थिक समृद्धि के लिए सीपीईसी को दी सर्वोच्च प्राथमिकता: पीएम इमरान खान

 

Related News