पेट्रोल-डीजल पर कांग्रेस का भारत बंद, कही टायर जलाए तो कही ट्रेने रोकी

Sep 10 2018 08:49 AM

नई दिल्ली. देशभर में रोजाना पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर आज कांग्रेस ने भारत बंद का ऐलान किया है. पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को रोकने के लिए कांग्रेस पार्टी के सबसे बड़े और छोटे नेता आज सुबह नई दिल्ली स्थित राजघाट पर इक्कठा होंगे. इस आंदोलन में यूपीए कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गाँधी भी मौजूद रहेंगी. उनके साथ ही डीएमके, एनसीपी, आरजेडी, सपा और एमएनएस सहित देशभर की और भी करीब 20 बड़ी-छोटी पार्टियां इस आंदोलन में शामिल होंगी.

सीपीएम पार्टी ने अपने अलग ही तरीके से भारत बंद का समर्थन किया है. पार्टी का इस मामले में कहना है कि बढ़ती कीमतों को लेकर उनका विरोध तो रहेगा ही लेकिन बंद का तरीका ठीक नहीं है और इससे लोगों को भी परेशानी होगी इसलिए उन्होंने शांतिपूर्ण बंद की अपील की है. वहीं कर्णाटक सरकार ने भी आज भारत बंद को ध्यान में रखते हुए बेंगलुरु के सभी शैक्षणिक संस्थानों को ध्यान में रखते हुए अवकाश घोषित कर दिया है.

भारत बंद आंदोलन में ओडिशा के संबलपुर में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोककर प्रदर्शन किया. आंध्र प्रदेश की राजधानी विशाखापट्टनम और विजयवाड़ा में भी लेफ्ट कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे. वहीं कर्नाटक के कलबुर्गी में भी भारत बंद के चलते बस सेवाएं स्थगित कर दी गई है. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत के खिलाफ वडोदरा में कांग्रेस समर्थकों ने टायर जलाकर प्रदर्शन किये. वहीं गुजरात और महाराष्ट्र के कई जिलों में स्कूल बंद रखे हैं. भारत बंद को मद्देनजर रखते हुए कई शहरों में पुलिस फाॅर्स भी लगाई है और अगर कुछ भी गलत होता है तो उसको लेकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

नए भ्रष्टाचार रोधी कानून में इन्हे भी माना जाएगा रिश्वत, होगी 7 साल की जेल

सुपरस्टार अक्षय कुमार, जन्मदिन पर जाने 'खिलाड़ी' की आने वाली फिल्मों के बारे में...

भारत बनाम इंग्लैंड: भारतीय पारी 292 पर सिमटी, इंग्लैंड को 40 रन की बढ़त

Related News