श्रीलंका दौरे का दूसरा दिन : अंतरराष्ट्रीय वैशाख दिवस समारोह में शामिल होंगे PM मोदी

कोलम्बो : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीलंका दौरे के दूसरे दिन अंतरराष्ट्रीय वैशाख दिवस के समारोह में शामिल होकर वहां लोगों को संबोधित करेंगे. साथ ही पीएम डिकोया अस्पताल का उद्घाटन भी करेंगे. बता दें कि दौरे के पहले दिन पीएम मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति समेत कई लोगों से मुलाकात की और मंदिर का दौरा भी किया.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिकोया में ही भारतीय मूल के तमिल लोगों को भी संबोधित करेंगे. बाद में पीएम श्री दलादा मालीगावा मंदिर भी जाएंगे. आपको बता दें कि श्रीलंका सरकार की ओर से कहा गया है कि पीएम के इस दौरे पर मछुआरे या किसी अन्य बड़े मुद्दे पर बातचीत नहीं होगी. पीएम सिर्फ यहां पर अंतरराष्ट्रीय वैशाख दिवस के समारोह में हिस्सा लेने आए हैं.

बता दें कि मोदी के श्रीलंका दौरे से चीन को झटका लगा है.श्रीलंका ने कोलंबो में पनडुब्बी खड़ा करने के चीन की गुजारिश को ठुकरा दिया है. चीनी पनडुब्बी को खड़ा करने की इजाजत को लेकर 2014 में भारत ने कड़ा विरोध दर्ज कराया था. इस बारे में एक वरिष्ठ रक्षा अधिकारी ने बताया कि उन्होंने (चीन) 14 मई और 15 मई को पनडुब्बी खड़ा करने की इजाजत मांगी थी. हमने इंकार कर दिया था. सरकारी सूत्रों के अनुसार भविष्य में भी ऐसी गुजारिशें नहीं मानी जाएंगी. ख़ास बात यह है कि श्रीलंका की ओर से चीन को इंकार किए जाने का यह कदम उस समय उठाया गया है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीलंका के दौरे पर है.

यह भी देखें

पीएम मोदी दो दिन के श्रीलंका दौरे पर हुए रवाना, होगा रिश्तों का पुनरीक्षण

PM मोदी को सबसे मुर्ख प्रधानमंत्री बताने पर Google पर FIR दर्ज़

 

 

Related News