छिंदवाड़ा से ही चुनाव लड़ेंगे नकुलनाथ, जितेंद्र सिंह बोले- 'जिसे कांग्रेस से जाना है वो जाए...'

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के सांसद बेटे नकुलनाथ छिंदवाड़ा से ही लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। 20 फरवरी को कांग्रेस के मध्य प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह ने भोपाल में कहा कि नकुलनाथ कहीं नहीं जा रहे। वे अपने जिले से ही चुनाव लड़ेंगे। कमलनाथ को लेकर अटकलें केवल अफवाह थी। वैसा कुछ था ही नहीं। सारी अफवाहें भारतीय जनता पार्टी ने फैलाईं। कमलनाथ हमारे वरिष्ठ नेता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 2 मार्च से मध्य प्रदेश से आरम्भ होगी।

इस यात्रा में राहुल अग्निवीरों, पटवारी भर्ती परीक्षा के उम्मीदवारों एवं किसानों से मुलाकात करेंगे। इस यात्रा में कमलनाथ भी होंगे। सिंह ने आज कांग्रेस कार्यालय में विधायकों की मीटिंग भी बुलाई है। उन्होंने कहा कि मीटिंग में सभी विधायकों के साथ आगामी रणनीति पर बातचीत करेंगे। विधायकों के साथ राहुल गांधी की न्याय यात्रा में सहभागिता पर बातचीत होगी। इस मीटिंग में कमलनाथ भी ऑनलाइन सम्मिलित होंगे। जितेंद्र सिंह ने यह भी कहा कि जो कांग्रेस की रीति-नीति नहीं मानता, उसके लिए दरवाजे खुले हैं, वो जा सकता है। गौरतलब है कि देश में 3 दिन तक कमलनाथ को लेकर अटकलें चलती रहीं।

19 फरवरी को साफ़ हो गया कि कमलनाथ भारतीय जनता पार्टी में नहीं जा रहे। रविवार को उनके बेहद नजदीकी पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने कहा कि कमलनाथ एवं उनके बेटे नकुलनाथ कहीं नहीं जा रहे। वे जल्द भोपाल आएंगे। कुछ नाराजगी थी, वो अब दूर हो गई है। पार्टी में थोड़ा बहुत मनमुटाव होता रहा है, उसे दूर कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ या नकुलनाथ ने कभी नहीं कहा कि वो पार्टी छोड़ रहे हैं।

पति ने 2 साल तक नहीं मनाई सुहागरात तो भड़की पत्नी, उठा लिया ये कदम

विवादों के बीच मालदीव को भारत ने दिया 771 करोड़ का बूस्ट !

2024 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीय

Related News