हैरतअंगेज! बॉयफ्रेंड से शादी करने के लिए महिला ने रची गैंगरेप की ऐसी कहानी, पुलिस भी रह गई दंग

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर में 19 साल की युवती ने अपने प्रेमी से शादी करने की कवायद में सामूहिक दुष्कर्म की फर्जी शिकायत पुलिस में दायर कराई, जिसकी वजह से नागपुर पुलिस ने मामले की तहकीकात के लिए अपने कर्मियों की फौज लगा दी। अफसरों ने मंगलवार को बताया कि नागपुर पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार तथा अन्य सीनियर अफसरों सहित 1,000 से ज्यादा सुरक्षा कर्मियों ने सोमवार को यहां मामले की तहकीकात की। महिला ने प्रातः लगभग 11 बजे कलमणा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।

वही एक सीनियर पुलिस अफसर ने बताया कि शहर भर के 250 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के पश्चात् जांचकर्ता इस परिणाम पर पहुंचे कि महिला ने गैंगरेप की कहानी रची है। तत्पश्चात, महिला ने पुलिस को बताया कि उसने अपने प्रेमी से शादी करने के लिए ऐसा किया। अफसर ने यह नहीं बताया कि महिला की असल योजनाएं क्या थी। इससे पूर्व महिला ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में इल्जाम लगाया कि चिखाली क्षेत्र के पास एक सुनसान स्थान पर दो व्यक्तियों ने उससे रेप किया। उसने दावा किया कि जब वह प्रातः रामदासपेठ क्षेत्र में म्यूजिक क्लास के लिए जा रही थी तो ये दोनों लोग सफेद रंग की वैन में आए तथा उससे बूटीबोरी का मार्ग पूछा। अफसर ने महिला की शिकायत के हवाले से बताया कि इसके पश्चात् दोनों लोगों ने उसे जबरन वैन में खींच लिया तथा एक कपड़े से उसका मुंह ढक दिया। अपहरणकर्ता उसे एक सुनसान स्थान पर ले गए तथा उससे कथित तौर पर रेप किया। केस की गंभीरता को भांपते हुए शहर की पुलिस ने तत्काल इसकी तहकीकात आरम्भ कर दी। कलमणा पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सुनील फुलारी तथा अन्य सीनियर अफसर मामले की तहकीकात के लिए सीताबर्डी पुलिस थाने पहुंचे।

साथ ह अफसर ने बताया कि कुमार ने सीसीटीवी फुटेज, शहर में वैन गाड़ियों की तहकीकात करने और महिला के मित्रों से पूछताछ करने के लिए 1,000 से ज्यादा पुलिस कर्मियों के 40 विशेष दल गठित किए जबकि महिला को चिकित्सा टेस्ट के लिए मायो हॉस्पिटल भेजा। उन्होंने बताया कि छह घंटों से ज्यादा वक़्त की कड़ी मशक्कत और 50 से ज्यादा लोगों से पूछताछ के पश्चात् पुलिस इस परिणाम पर पहुंची कि महिला ने गैंगरेप की कहानी रची है। अफसर ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से यह पता चला कि महिला प्रातः नौ बजकर 50 मिनट पर वैराइटी चौक पर एक बस से उतरी, प्रातः दस बजे वह झांसी रानी चौक की ओर पैदल चली, उसने 10 बजकर 15 मिनट पर आनंद टॉकीज चौक से ऑटो रिक्शा लिया तथा प्रातः 10 बजकर 25 मिनट पर मायो हॉस्पिटल पर उतर गयी। तत्पश्चात, उसने एक और ऑटो रिक्शा लिया तथा 10 बजकर 54 मिनट पर चिखाली चौक पर उतर गयी। उन्होंने कहा कि एक पेट्रोल पम्प पर लगे सीसीटीवी कैमरा में युवती को 11 बजकर चार मिनट पर कलमणा पुलिस थाने की तरफ पैदल चलते हुए देखा गया। उन्होंने कहा कि ये खबर प्राप्त होने के पश्चात् पुलिस ने महिला से पूछताछ की तथा उससे पूछा कि क्या उसने यह कहानी रची है। युवती ने पुलिस को बताया कि उसने अपने प्रेमी से शादी करने के लिए ऐसा किया।

बाप ने दी बेटे को दादा के घर जाने पर सजा, जिसे सुनकर काँप गई हर किसी की रूह

4 साल तक पत्नी को रखा कमरे में बंद, इस गंभीर बीमारी का हुई शिकार

FB पर दो लड़कों के बीच हुआ प्यार, शादी के लिए एक ने करा लिया लिंग परिवर्तन... लेकिन ...

Related News