मेरी माँ ही मेरी पहली गुरु हैं: सेलेब्रिटी अभिषेक मोहता

अभिषेक मोहता, जो हाल ही में अपने नवीनतम संगीत 'तू है वही' (2021) के साथ लोकप्रिय हो रहे हैं; वर्ष 2019 में रिलीज हुई अपनी पुस्तक 'वन्स अपॉन अस' के लिए जाने जाते हैं, जिसे उनके प्रशंसकों द्वारा बड़े पैमाने पर पसंद किया गया था।

इसके अलावा, वह टीवी उद्योग में कास्टिंग निदेशक के रूप में अच्छी तरह से जाने जाते हैं। उन्हें कलर्स टीवी के शो श्रीमद् भागवत महापुराण (2019) के लिए एसोसिएट क्रिएटिव हेड के रूप में श्रेय दिया गया है, जहां उन्होंने कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में भी काम किया।

अभिषेक मोहता जी का जन्म 25 जुलाई 1993 को दिल्ली में हुआ था।

अभिषेक मोहता जी ने अगस्त 2017 से फरवरी 2018 तक पुरस्कार विजेता लेखक आर्यन साहा की सहायता की। आर्यन साहा जी ने आठवे दादा साहब फाल्के फिल्म समारोह में हरीश व्यास के साथ ‘अंग्रेजी में कहते हैं’ के लिए सर्वश्रेष्ठ पटकथा पुरस्कार जीता है। अभिषेक मोहता ने सैफरन ब्रॉडकास्ट एंड मीडिया लिमिटेड में काम किया है।

अभिषेक मोहता टीवी इंडस्ट्री में कास्टिंग विभाग में एक अनुभवी व्यक्ति भी हैं। वह कई सीरीज के लिए कास्टिंग डायरेक्टर रह चुके हैं।

अभिषेक जी आज भारतीय टीवी उद्योग में एक जाना-पहचाना नाम  हैं।

इतनी ऊंचाई तक पहुंचने के बाद भी, अभिषेक अपनी विनम्र शुरुआत को नहीं भूले हैं और हमेशा जमीन से जुड़े रहना पसंद करते हैं।

अभिषेक निखिल द्विवेदी जी (श्रीमद भागवत महापुराण, दबंग 3 और वीरे दी वेडिंग के प्रोडूसर) को अपना गुरु मानते हैं क्यूंकि उन्होंने ही अभिषेक को इंडस्ट्री में एक मौका दिया था । अभिषेक उनका हमेशा आभार व्यक्त करते हैं ।

किन्तु अभिषेक की सर्वप्रथम गुरु उनकी आदरनीय माता हैं।

अभिषेक का कहना है कि जब वह छोटे थे तब वह पढाई में काफी कमजोर थे। उनका मन पढाई से ज़्यादा कला छेत्र में लगता था।

 और ज़्यादातर लोगो को लगता था की वे लाइफ में कुछ नहीं कर पाएंगे। उस वक़्त उनकी माँ ही उनका हौसला थी। एक उनकी माँ ही थी जो कहती थी तू बेकार नहीं सबसे अलग है। अभिषेक की माता उनके हर मुश्किल वक़्त में उनके साथ खड़ी थी।

अभिषेक ममस बॉय हैं। अभिषेक के हर फैसले में भागीदार उनकी माता होती हैं। अभिषेक अपने कामयाबी का श्रेय कुछ गिने चुने लोगो को देते हैं, जिनमे से सबसे अहम् उनकी माता जी हैं।

अभिषेक की मां, अलका प्रसाद मोहता, एक तेज-तर्रार कारोबारी महिला हैं। इसके अलावा, अभिषेक की मां का एक स्वास्थ्य संबंधी यूट्यूब चैनल है, जिसका नाम ब्लॉगर दादी है। वह यूट्यूब पर ब्लॉगर दादी के रूप में काफी लोकप्रिय हैं।

अपने ख़ाली समय में, अभिषेक अपने परिवार और करीबी लोगों के साथ समय बिताना पसंद करते हैं।

'अनुपमा' पर चढ़ा ग्लैमर का खुमार, तस्वीर देख उड़े लोगों के होश

उर्फी जावेद की नई ड्रेस देख चकराया लोगों का सिर, वायरल हुआ VIDEO

मां के कहने पर अंकिता लोखंडे और विक्की जैन ने की दोबारा शादी, जानिए वजह

Related News