MWC 2020: नए वर्ष की शुरुआत में हो सकता है यह स्मार्टफोन लॉन्च, देगा गैलेक्सी फोल्ड को टक्कर

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो (Vivo) नए साल की शुरुआत में सबसे बड़े टेक्नोलॉजी इवेंट मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 (Mobile World Congress 2020) में अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश करने वाली है. वीवो ने इस इवेंट के लिए मीडिया इन्वाइट्स भी भेजना भी शुरू कर दिया है. वहीं, इन इन्वाइट्स से कंफर्म हुआ है कि बार्सिलोना में 23 फरवरी 2020 से इस कार्यक्रम की शुरुआत हो जाएगी. हालांकि, अब तक वीवो ने एमडब्ल्यूसी 2020 से जुड़े प्लांस की जानकारी साझा नहीं की है. वहीं, दूसरी तरफ वीवो के अगामी फोल्डेबल डिवाइस को लेकर भी जानकारी नहीं मिली है.

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 का इन्वाइट: इस इन्वाइट में इवेंट की तारीख, समय और वेन्यू की जानकारी दी गई है. साथ ही इसके बैकग्राउंड में बड़ा वी देखा जा सकता है. तो ऐसे में कंपनी वी-सीरीज के वी19 प्रो लेटेस्ट स्मार्टफोन को ग्लोबल लेवल पर उतार सकती है. इसके अलावा मुड़ने वाले फोन को पेश किए जाने की उम्मीद है.

VIVO V17 को किया था लॉन्च: हाल ही में वीवो ने भारत समेत कई देशों में वी17 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था. कंपनी ने इस फोन की कीमत भारत में 22,990 रुपये रखी थी. फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें 6.44 इंच का सुपर एमोलेड आईव्यू डिस्प्ले दिया है, जिसका रिजॉल्यूशन 1080x2340 पिक्सल है. साथ ही इस फोन में बेहतर परफर्मेंस के लिए ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर दिया गया है. वहीं, यह फोन फनटच ओएस 9.2 और एंड्रॉयड 9 पाई पर काम करता है. इसके अलावा इस फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है.

कैमरे की बात करें तो इस फोन में 48 मेगापिक्सल का एआई (आर्टिफिशियल इटेंलिजेंस) प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का सुपर वाइड एंगल लेंस, 2 मेगापक्सल का लेंस और 2 मेगापिक्सल का सुपर मैक्रो लेंस मौजूद हैं. साथ ही कंपनी ने फोन के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है. इसके अलावा कंपनी ने इस फोन के कैमरा सेगमेंट में सुपर नाइट मोड, अल्ट्रा स्टेबल वीडियो और बोकेह मोड जैसे फीचर्स दिए हैं.

VIVO x30 और 30 pro को किया पेश: वीवो ने एक्स सीरीज के एक्स 30 और एक्स30 प्रो डिवाइस को चीन में पेश किया था. यूजर्स को इन दोनों स्मार्टफोन में पंचहोल डिस्प्ले और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर का सपोर्ट मिला है. वहीं, कंपनी ने अब तक दोनों फोन की भारत में लॉन्चिंग को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. 

एप्पल टीवी एप हुआ लांच अब अमेजन फायर टीवी पर उपलब्ध, ऐसे करे डाउनलोड

जानिये जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के इन प्लान में कौन सा है बेस्ट

सुप्रीम कोर्ट का आदेश, रियल एस्टेट कंपनी यूनिटेक का प्रबंधन अपने हाथों में ले केंद्र सरकार

Related News