जानिये जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के इन प्लान में कौन सा है बेस्ट
जानिये जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के इन प्लान में कौन सा है बेस्ट
Share:

टेलिकॉम की दिगज्ज रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने दिसंबर की शुरुआत में टैरिफ प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। इसके बाद से ही लोगों को डाटा और कॉल के लिए पहले की तुलना में ज्यादा पैसे चुकाने पड़े थे। हालांकि, एयरटेल और वोडा-आइडिया ने लोगों को राहत देने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी थी। तो दूसरी तरफ जियो ने भी 149 रुपये वाला प्लान बाजार में दोबारा उतारा था। वहीं, ट्राई ने कुछ दिनों पहले कहा था कि आने वाले साल में भी उपभोक्ताओं को आईयूसी चार्ज का भुगतान करना होगा। तो ऐसे में हम आपके लिए जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के लंबी अवधि वाले प्लान लेकर आए हैं, जिसमें आप जान सकेंगे कि किस प्लान में कितनी सुविधाएं मिलेंगी। तो आइए जानते हैं तीनों टेलीकॉम कंपनियों के लॉन्ग टर्म प्रीपेड प्लान के बारे में...

Jio का 2,199 रुपये वाला प्लान
कंपनी ने इस प्लान को अपने उपभोक्ताओं को फायदा पहुंचाने के लिए उतारा है। उपभोक्ता को इस प्लान में 1.5 जीबी डाटा और 100 एसएमएस की सुविधा प्रतिदिन मिलेगी। साथ ही यूजर्स जियो-टू-जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। हालांकि, कंपनी उपभोक्ताओं को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 12,000 एफयूपी मिनट देगी। इसके अलावा यूजर्स जियो एप्स को मुफ्त में एक्सेस कर सकेंगे। वहीं, इस पैक की वैधता 365 दिनों की है। 

Airtel का 2,398 रुपये वाला प्लान
एयरटेल का यह प्रीपेड प्लान मार्केट में उपलब्ध है। उपभोक्ता को इस प्लान में प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा और 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। साथ ही उपभोक्ता किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा कंपनी अपने उपभोक्ताओं को एयरटेल एक्सट्रीम प्रीमियम वीडियो स्ट्रीमिंग, विंक म्यूजिक, जी5 के साथ 370 लाइव टीवी चैनल की सेवा देगी। वहीं, इस पैक की वैधता 365 दिनों की है। 

Vodafone-idea का 2,399 रुपये वाला प्लान
वोडाफोन-आइडिया के उपभोक्ता इस लॉन्ग टर्म प्लान को चुन सकते हैं,क्योंकि इसमें उन्हें 365 दिनों की समय सीमा मिलेगी। यूजर्स मुफ्त में वोडाफोन प्ले और जी5 के प्लेटफॉर्म पर प्रीमियम कंटेंट देख सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। वहीं, कंपनी यूजर्स को प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा और 100 एसएमएस की सुविधा देगी। 

सुप्रीम कोर्ट का आदेश, रियल एस्टेट कंपनी यूनिटेक का प्रबंधन अपने हाथों में ले केंद्र सरकार

Realme X2 Pro का नया वैरिएंट भारत में होगा जल्द लॉन्च

Poco F2 स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च, मिलेगा खास फीचर्स का सपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -