ब्राह्मण लड़की को भगा ले गया मुस्लिम युवक, नहर किनारे मिले कपड़े-मोबाइल और...

लखनऊ: यूपी के लखीमपुर खीरी से एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक नाबालिग हिन्दू लड़की को आदिल नाम का मुस्लिम युवक बहला-फुसला कर भगा ले गया है। लड़की बेहद निर्धन परिवार की है तथा अपने परिवार की आर्थिक मदद के लिए दूसरों के घरों में झाड़ू-पोछा लगाने का काम करती थी। पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर ली है तथा अपराधी की तलाश जारी है। जिस नाबालिग को आदिल भगा ले गया है, वह ब्राह्मण समुदाय की है।

प्राप्त खबर के मुताबिक, नगर पंचायत ओयल के मोहल्ला जगतिया की रहने वाली 17 वर्षीय हिन्दू नाबालिग मंगलवार (2 जनवरी 2023) को प्रातः घर से गायब हो गई। जब बहुत देर तक वह वापस नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। परिजनों ने इसकी खबर पुलिस को दे दी। परिजनों को पता चला कि लड़की शहर के ही एक मुस्लिम युवक आदिल पुत्र मैनुद्दीन के साथ नहर की ओर गई।

परिजन जब नहर के पास पहुँचे वहाँ नाबालिग के कपड़े, जूते, फोन, इयरफोन पड़ा मिला। इसके अतिरिक्त इसी जगह पर युवक आदिल के भी कपड़े, जूते और फ़ोन भी यहीं पर मिले। इससे पुलिस को आशंका हुई कि कहीं नाबालिग युवक के साथ नहर में तो नहीं कूद गई। दोनों के आधार कार्ड भी यहीं पर प्राप्त हुए। आधार कार्ड में लड़की की आयु 17 वर्ष और युवक की आयु 18 लिखी हुई पाई गई। पुलिस ने इसी आशंका के तहत यहाँ पर JCB बुलाकर नहर में दोनों की तलाश आरम्भ करवाई। गोताखोरों को भी तलाश में लगवाया गया। हालाँकि, जब बहुत तलाश के बाद भी दोनों नहीं मिले तो यह माना गया कि आदिल ने परिजनों एवं पुलिस को गुमराह करने के लिए कपड़े और मोबाइल नहर के किनारे छोड़ा होगा।

नाबालिग की माँ ने आदिल के खिलाफ लखीमपुर के खीरी थाना में मुकदमा दर्ज करवाया है। पीड़िता की माँ ने कहा है कि आदिल उसकी बच्ची को बहला-फुसला कर ले गया है। पुलिस ने युवक आदिल के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज किया है। मामले की तहकीकात कर रहे ओयल चौकी प्रभारी विनोद सिंह ने बताया कि मामले की तहकीकात की जा रही है। अभी तक युवक और नाबालिग बालिका की तलाश जारी है। CCTV जाँच में आदिल नाबालिग को ले जाते हुए दिखा है। जिस नाबालिग बच्ची को लेकर आदिल भागा है, वह बहुत गरीब है। बच्ची की माँ और दादी, घरों में काम करके अपना गुजारा करती हैं। बच्ची स्वयं भी काम करती थी। उसके पिता की कुछ सालों पहले ही मौत हो चुकी है।

INLD नेता दिलबाग सिंह के घर मिला कुबेर का 'खजाना', बरामद हुए 5 करोड़ कैश, 5 किलो सेना और 300 कारतूस

'मैं मर जाती हूं, तू खूब गेम खेलना...', बेटी ने माँगा मोबाइल तो भड़की माँ ने उठा लिया ये खौफनाक कदम

बिहार में 12 लोकसभा सीट मांग रही कांग्रेस, कितनी देंगे लालू-नितीश ?

Related News