रामनवमी पर मुस्लिम भीड़ ने फेंके पेट्रोल बम, CM शिवराज बोले- 'किसी को बख्शा नहीं जाएगा...'

खरगोन: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगोन जिले (Khargone News) के तालाब चौक क्षेत्र में रविवार को रामनवमी पर्व के दौरान निकाली जा रही शोभायात्रा पर इमलीपुरा क्षेत्र में पथराव कर दिया गया। वहीं इसके बाद कई इलाकों में पत्थरबाजी हुई। इस दौरान तालाब चौक, भावसार मोहल्ला व गोशाला मार्ग पर कई घरों और वाहनों के साथ सराफा क्षेत्र में कुछ दुकानों में आग लगा दी गई। केवल यही नहीं बल्कि इस दौरान दंगाइयों ने जमकर पेट्रोल बम फेंके और पथराव के चलते टीआइ बनवारी मंडलोई, एक पुलिसकर्मी सहित 20 लोग घायल हो गए। इस के चलते स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी पहुंचे लेकिन उन पर भी उपद्रवियों ने हमला कर दिया। उपद्रवियों ने 30 से अधिक दुकानों और मकानों में आग लगा दी। रात लगभग 9 बजे मामला कुछ शांत हुआ, लेकिन देर रात 12 बजे फिर हिंसा भड़क गई। आनंद नगर, संजय नगर मोतीपुरा में घर फूंक दिए गए। कुछ घरों में लूटपाट भी की गई। इससे 70 से ज्यादा परिवारों को घर छोड़कर दूसरी जगह जाना पड़ा।

वही इस घटना में 10 पुलिसकर्मी और 20 से अधिक लोग चोटिल हुए हैं। SP सिद्धार्थ चौधरी के बाएं पैर में गोली लगी है। वहीं, पुलिस ने सोमवार प्रातः तक 70 मुस्लिमों को गिरफ्त में लिया है। पुलिस-प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। इधर, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घटना का दुर्भाग्यपूर्ण कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा- किसी दंगाई को नहीं छोड़ेंगे। उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। दंगाई चिह्नित कर लिए गए हैं। जिन्होंने पत्थर चलाए, संपत्ति को हानि पहुंचे, उनसे सार्वजनिक या निजी संपत्ति के नुकसान की वसूली भी करेंगे।

वही इस मामले पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जिन घरों से पथराव हुआ है, उन्हें ही पत्थर का ढेर बनाएंगे। अब खरगोन में शांति है। वहां पर्याप्त पुलिस बल मौजूद है। BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय तथा प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने ट्वीट कर अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही।

इंटरनेट पर वायरल हुआ कांग्रेस नेता की बेटी का अनोखा 'वेडिंग कार्ड', बारातियों को भेंट में मिलेगी संविधान की कॉपी

नफरत और हिंसा देश को कमजोर कर रही है: राहुल गांधी

'लापता हुआ बेटा तो घरवालों ने कर दिया अंतिम संस्कार, पत्नी ने कर ली दूसरी शादी...' अब पाकिस्तान से हुई वतन वापसी

Related News