अपना प्यार साबित करने के लिए युवक बन गया मुस्लिम से हिन्दू

21 वर्षीय मुस्लिम युवक एक 19 वर्षीय हिंदू महिला से शादी करने से पहले हिंदू धर्म में परिवर्तित हो गया, जंहा पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद खुद और उसकी पत्नी पुलिस सुरक्षा में हैं। पिछले हफ्ते हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा था कि राज्य सरकार ने 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून का मसौदा तैयार करने के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। यमुनानगर के पुलिस अधीक्षक, कमलदीप गोयल ने मंगलवार को कहा कि 21 वर्षीय व्यक्ति जिसने अपना नाम भी बदल लिया है, उन्होंने 9 नवंबर को 19 वर्षीय महिला से हिंदू रीति-रिवाज से शादी की।

विवाह के बाद कपल ने यह कहते हुए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया कि उन्हें अपने जीवन और लड़की के परिवार से व्यक्तिगत स्वतंत्रता के लिए खतरा है, जबकि आगे यह कहना कि उनकी शादी का विरोध संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत प्रदान किए गए उनके अधिकारों का गंभीर दुरुपयोग है।

बाद में पुलिस ने दंपति को कई दिनों तक संरक्षण गृह में रखा, जबकि उच्च न्यायालय के निर्देश पर कार्य करते हुए धमकी की धारणा का मूल्यांकन किया और उन्हें सुरक्षा प्रदान की। पुलिस ने लड़की के परिवार से भी मुलाकात की और उन्हें समझाने की कोशिश की कि दोनों कानूनी तौर पर शादीशुदा थे और उन्हें अपनी इच्छा के अनुसार साथ रहने की अनुमति देनी चाहिए, एसपी ने कहा कि लड़की ने पहले अपने परिवार से मिलने से इनकार कर दिया था, जिसे 11 नवंबर को मामले में सुनवाई के दौरान एक बार उससे मिलने की इच्छा व्यक्त की।

अभिषेक बच्चन ने 'सन्स ऑफ द सॉइल: जयपुर पिंक पैंथर्स' के सभी हीरो से जुड़ी रोचक जानकारी की साझा!

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने शिवसेना विधायक के बेटे विहांग सरनाइक को भेजा समन

बिहार में बढ़ती अपराध की वारदातों पर तेजस्वी का नीतीश से सवाल - 'चुप क्यों हैं महाराज'

Related News