मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने शिवसेना विधायक के बेटे विहांग सरनाइक को भेजा समन
मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने शिवसेना विधायक के बेटे विहांग सरनाइक को भेजा समन
Share:

ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने मंगलवार को एक निजी फर्म से संबंधित कथित रूप से 1500 करोड़ रुपये के धन शोधन घोटाले में जांच के लिए शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक और बेटे विहंग को फिर से समन जारी किया। इससे पहले 24 नवंबर को, एड ने दस स्थानों पर छापे मारे थे जिसमें मुंबई और ठाणे में सरनाइक के घर और कार्यालय और उनके व्यापारिक सहयोगी शामिल थे, जब शिवसेना के विधायक गोवा में थे। रिपोर्टों से पता चलता है कि एजेंसी ने निजी फर्म शीर्ष प्रतिभूति समूह और प्रताप सरनाईक के बीच संदिग्ध लेनदेन के कुछ सबूत बरामद किए हैं।

यह प्रताप का दूसरा समन है, जो 24 नवंबर को पहली बार समन जारी करने के बाद उपस्थित नहीं हो सके, उन्होंने कहा कि वह महाराष्ट्र में कोविड-19 नियमों के अनुसार संगरोध में थे। विधायक 24 नवंबर की दोपहर गोवा से मुंबई लौट आए थे।

ठाणे से तीन बार के विधायक, प्रताप सरनाईक, जो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के करीबी हैं, ने भी कहा था कि अगली बार जब उन्हें बुलाया जाएगा तो वह अपने बेटे के साथ दिखाई देंगे। उनकी संगरोध कथित तौर पर कल समाप्त हो गया। यह उनके बेटे, विहंग सरनाइक को चौथा समन है। विशेष रूप से, 24 नवंबर को छापे के बाद, ईडी ने विहंग को हिरासत में लिया था और उसे अपने कार्यालय में ले गया था जहां उसे कम से कम चार घंटे तक ग्रील्ड किया गया था।

बिहार में बढ़ती अपराध की वारदातों पर तेजस्वी का नीतीश से सवाल - 'चुप क्यों हैं महाराज'

पत्नी और 5 बच्चों को कुल्हाड़ी से काटकर बोला युवक- 'मन में आया तो कर दिया'

यूपी में पत्रकार की हत्या, 3 लोग हुए गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -