बेटे संग 12वीं मंजिल से कूदकर महिला ने की आत्महत्या, पड़ोसी से थी परेशान

मुंबई: मुंबई से आए दिन चौकाने वाली वारदातें सामने आती रहती हैं। अब हाल ही में जो घटना हुई है वह अंधेरी इलाके की है। यहाँ अपने पड़ोसी के तानों से तंग आकर एक पूर्व पत्रकार ने अपने 7 साल के बेटे के साथ आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है पूर्व पत्रकार का नाम रेशमा है और उसने बिल्डिंग की 12वीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी। इस मामले में मिली जानकारी के तहत कोरोना संक्रमण के चलते एक महीने पहले ही रेशमा के पति की भी मौत हो गई थी। इसके चलते वह पहले से ही काफी टूटी हुई थी, और दूसरी तरफ पड़ोसी भी उसे ताने देते थे।

पुलिस ने इस डबल सुसाइड के मामले में रेशमा के पड़ोसी अयूब खान को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है रेशमा ने एक सुसाइड नोट छोड़ा था और उसमे उसने पड़ोसी अयूब खान और उसके परिवार पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। रेशमा ने अपने सुसाइड नोट में कहा था कि, ''पड़ोसी उनके 7 साल के बेटे को खलने नहीं देते हैं। वह अक्सर इस बात पर उससे झगड़ा करते हैं।'' वही बीते 30 मई को रेशमा ने अपने एक फेसबुक पोस्ट में भी पड़ोसी द्वारा बच्चे को तंग किए जाने की बात कही थी। कहा जा रहा है पड़ोसी से परेशान रेशमा ने बीते सोमवार को बच्चे समेत 12वीं मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली।

हालाँकि अब तक उनका अंतिम संस्कार नहीं किया जा सका है क्योंकि उनके परिवार का कोई भी सदस्य मुंबई में मौजूद नहीं है। इस वजह से अब पुलिस उनके भाई का अमेरिका से लौटने का इंतजार कर रही है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक अयूब के परिवार ने रेशमा के बच्चे के खेलने के खिलाफ सोसाइटी में शिकायत भी की थी। इस मामले में आरोपी अयूब का कहना है कि उसके परिवार के एक सदस्य को बड़ी बीमारी है। जिसकी वजह से शोर में वह सो नहीं पाता है, इस वजह से उन्होंने बच्चे की शिकायत सोसाइटी में की थी।

WTC Final: भारतीय टीम की हार का जिम्मेदार कौन ? विराट कोहली ने बताई वजह

कोरोना महामारी के बीच बच्चे को पीठ से बाँध घर-घर जाकर टीका लगा रही 'मानती'

29 जून को बाबा रामदेव ने बुलाई रूचि सोया की बोर्ड मीटिंग, कर सकते हैं बड़ा ऐलान

Related News